16 नवंबर को एक बार फिर नीतीश कुमार लेंगे सीएम पद की शपथ…

नीतीश कुमार सातवीं बार दिवाली के बाद मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। सूत्रों की मानें तो 16 नवंबर को उनका शपथग्रहण समारोह हो सकता है। वहीं आज महागठबंधन के नवनिर्वाचित विधायक आज राजद नेता तेजस्वी यादव के नेतृत्व में बैठक करेंगे। बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस भी हो सकती है।

Ujjawal Prabhat Android App Download

राजद नेता मनोज झा और महागठबंधन के अन्य नेता बिहार चुनाव की समीक्षा बैठक के लिए पटना में पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर पहुंच गए हैं।

महागठबंधन के नवनिर्वाचित विधायक आज राजद नेता तेजस्वी यादव के नेतृत्व में बैठक करेंगे। इसमें कांग्रेस और वामदलों के वरिष्ठ नेता भी शामिल होंगे। बैठक सुबह 11 बजे राबड़ी के आवास पर होगी। बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की जा सकती है।

नीतीश कुमार ने बुधवार देर शाम को चुनाव नतीजों को लेकर पहली प्रतिक्रिया दी। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘जनता मालिक है और उन्होंने एनडीए को जो बहुमत प्रदान किया, उसके लिए जनता-जनार्दन को नमन है। मैं पीएम श्री नरेंद्र मोदी जी को उनसे मिल रहे सहयोग के लिए धन्यवाद करता हूं।’

नीतीश के नेतृत्व में ही बनेगी सरकार
चुनाव नतीजों में इस बार एनडीए गठबंधन में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। ऐसे में भाजपा के कुछ नेता मांग कर रहे थे कि भाजपा का ही मुख्यमंत्री बनना चाहिए। हालांकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार शाम भाजपा मुख्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए साफ कर दिया कि राज्य में नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही सरकार का गठन किया जाएगा।

बिहार: 16 नवंबर को नीतीश ले सकते हैं शपथ, आज महागठबंधन विधायकों की बैठक
नीतीश सबसे पहले 2000 में बिहार के मुख्यमंत्री बने थे। तब से अबतक वे अलग-अलग मौकों पर इस पद की शपथ ले चुके हैं। बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए को 125 सीटें मिली हैं। इसमें भाजपा को 74, जदयू को 43, हम को चार और वीआईपी को चार सीटों पर जीत हासिल हुई है। वहीं एनडीए को कांटे की टक्कर देने वाले महागठबंधन के खाते में 110 सीटें गई हैं। इसके अलावा एआईएमआईएम को पांच, लोक जनशक्ति पार्टी और बहुजन समाज पार्टी को एक-एक और एक निर्दलीय उम्मीदवार को जीत हासिल हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button