फादर्स डे पर टीम इंडिया के खिलाडियों ने अपने पिता को किया याद, विराट कोहली ने लिखा भावुक पोस्ट

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने फादर्स डे के मौके पर अपने पिता को याद किया। विराट के लिए आज का दिन महत्वपूर्ण है कि क्योंकि वो आज साउथम्पटन में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के तीसरे दिन जब बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे तो उन पर बड़ी जिम्मेदारी होगी। उन्होंने आज  फादर्स डे के मौके पर सोशल मीडिया के जरिए अपने दिवंगत पिता प्रेम कोहली को याद किया। कोहली के पिता का साल 2006 में निधन हो गया था, जब वो 18 साल के थे।

विराट कोहली ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘दुनिया भर के सभी पिताओं को फादर्स डे की शुभकामनाएं। मुझे जिंदगी में भगवान ने जो चीजे दी हैं पिता होना उनमें सबसे खास है।  मैं अपने पिता को आज बहुत मिस कर रहा हूं लेकिन आज के दिन उनकी यादें मेरे साथ हैं।’

विराट के अलावा सचिन तेंदुलकर ने भी अपने पिता को याद किया। उन्होंने अपने पिता को याद करते हुए लिखा,’ हमारे पास कुछ चीजे हैं, जो हमारे लिए टाइम मशीन का काम करती है।  एक गीत, एक गंध, एक ध्वनि, एक स्वाद। मेरे लिए, यह मेरे पिता के बचपन से कुछ है जो मुझे हमेशा स्मृति लेन की यात्रा पर ले जाता है। फादर्सडे पर मैं उस खास जगह को आप सभी के साथ साझा करना चाहता हूं। आपकी हमेशा याद आती है बाबा।’  सचिन ने बताया कि अपने पिता के पालने को उन्होंने घर में झूला बनाकर रखा है।

तेंदुलकर के अलावा हार्दिक पांड्या ने भी सोशल मीडिया पर अपने पिता की तस्वीर शेयर कर उन्हें याद किया। उन्होंने लिखा,’ ‘पापा मैंने पिता की जिम्मेदारी संभालना आपसे सीखा है। आपने मुझे सिखाया और बताया उसकी की वजह से हम आज यहां तक पहुंचे हैं। आपने जो कुछ सिखाया मैं उसी की मदद से अगस्तया के लिए आपके जैसा पिता बनूंगा। हम आपसे बहुत प्यार करते हैं। मिस यू।’

शिखर धवन ने भी अपने पिता को सोशल मीडिया के जरिए याद किया। उन्होंने लिखा, ‘हैप्पी फादर्स डे पापा। मुझे कम उम्र में सही मूल्य सिखाने के लिए धन्यवाद, जो मैं हमेशा अपने साथ रखूंगा।

गौरतलब है कि हर साल जून के तीसरे रविवार को दुनिया भर में फादर्स डे मनाया जाता है। इस वर्ष यह आज (20 जून) को मनाया जा रहा है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button