14 दिसंबर को साल का आखिरी सूर्य ग्रहण बन रहा हैं यह दुर्लभ योग, इन 6 राशि वालों के लिए अशुभ संकेत

14 दिसंबर को साल का आखिरी सूर्य ग्रहण लगने जा रहा है. ज्योतिषविदों के मुताबिक, इस साल सूर्य ग्रहण पर एक बेहद अशुभ योग बनने जा रहा है. सूर्य ग्रहण के दौरान इस बार गुरु चंडाल योग बनेगा. राहु और गुरु के एक ही स्थान पर बैठने से गुरु चंडाल योग बनता है. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, मेष, कर्क, मिथुन, कन्या, तुला और मकर राशि पर गुरु चंडाल योग का सबसे बुरा असर पड़ सकता है. आइए जानते हैं सभी राशियों पर इस अशुभ योग कैसा प्रभाव रहेगा.

मेष– यह सूर्य ग्रहण आपकी राशि से अष्टम भाव की राशि में घटित होगा. ग्रहण के दौरान गुरु चंडाल योग आपके लिए कोई बड़ी विपदा खड़ी कर सकता है. आपके विरोधी इस दौरान प्रबल होंगे और आप बेवजह की चिंताओं से परेशान रहेंगे. हालांकि दूसरी तरफ आपको सामान्य लाभ हो सकता है और मन में आध्यात्मिक विचार भी आएंगे.

कर्क- आपकी राशि से पंचम भाव की राशि में सूर्य ग्रहण का घटित होना आपके खर्चों को बढ़ाने वाला साबित होगा. आमदनी में भी भारी गिरावट आ सकती है. गुरु चंडाल योग से आर्थिक स्थिति कमजोरी रहेगी. आपके कार्यों में रुकावट आएगी और अपनी संतान की भी चिंता रहेगी. यदि आप किसी प्रेम संबंध में हैं तो यह समय परेशानी वाला होगा.

मिथुन– आपकी राशि से छठे भाव में यह सूर्य ग्रहण घटित होगा. थोड़ी शारीरिक समस्याएं उभर सकती हैं. आपके खर्चे भी बढ़ेंगे और गुप्त चिंताएं आपको परेशानी दे सकती हैं. अपने विरोधियों से सावधान रहें और मन की बातें मन में ही रखें, किसी अन्य व्यक्ति से साझा ना करें.

तुला- तुला राशि के लोगों के दूसरे भाव की राशि वृश्चिक है जिसमें यह सूर्य ग्रहण घटित होगा. आपकी राशि में इसका प्रभाव हल्का रहेगा. मामूली सी आर्थिक चुनौतियों का सामना कर सकते हैं. हालांकि इस दौरान धन का निवेश ना करने में ही भलाई होगी. किसी को उधार या कर्ज देने से बचें.

कन्या– आपकी राशि से तीसरे भाव में सूर्य ग्रहण थोड़ी परेशान खड़ी कर सकता है. गुरु चंडाल योग से खर्चे बढ़ सकते हैं. धन में कमी आएगी. हालांकि आपके जीवन में सकारात्मक बदलाव आएंगे और आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी. साथ ही कार्य क्षेत्र में भी सब ठीक ही रहेगा.

मकर– आपकी राशि से ग्यारहवें भाव में सूर्य ग्रहण होने से आपको इस ग्रहण का मध्यम फल प्राप्त हो सकता है. रुपए-पैसे के नुकसान से बचना होगा. निवेश या कर्ज के लेन-देन से फिलहाल दूर रहें. सही ढंग से चले आ रहे कार्य बिगड़ सकते हैं. स्वास्थ्य जनित समस्याएं परेशान कर सकती हैं.

Back to top button