दो दिवसीय रायबरेली दौरे पर पहुंची प्रियंका गांधी, चुरवा हनुमान मंदिर में टेका माथा…

कांग्रेस महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा दो दिवसीय दौरे पर रायबरेली पहुंच गई हैं। यहां वह कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगी और पदाधिकारियों संग बैठक करेंगी। रायबरेली के रास्ते में लखनऊ रायबरेली सीमा पर प्रियंका गांधी ने चुरवा हनुमान मंदिर में माथा टेका और पुजारी से आशीर्वाद लेकर प्रसाद ग्रहण किया।

बता दें कि विधानसभा चुनाव हों या फिर लोकसभा चुनाव, रायबरेली आने वाले सभी बड़े नेता चुरवा हनुमान मंदिर में माथा टेककर जीत का आशीर्वाद लेते हैं। पुजारी अनूप अवस्थी ने उन्हें पूजा करवाई। प्रियंका गांधी ने पुजारी को दक्षिणा दी। पुजारी ने प्रियंका से कहा संगठन मजबूत करना है और चुनाव में जीत हासिल करनी है तो रायबरेली में आपको रहना पड़ेगा। प्रियंका गांधी ने पुजारी से वादा किया कि मैं अधिक से अधिक रायबरेली आने की कोशिश करूंगी।

पुजारी ने कहा कि यूपी में कांग्रेस का मुख्यमंत्री और देश में कांग्रेस का प्रधानमंत्री बनें। इसकी मैं हनुमान जी से प्रार्थना करता हूं लेकिन इसके लिए आपको यहां बार-बार आना होगा। पुजारी ने कहा कि जितना अच्छा काम आपके परिवार ने किया उतना किसी ने भी नहीं किया। लोग प्रधान का पद तक ठुकरा देते हैं पर आपकी माता जी ने प्रधानमंत्री का पद ठुकरा कर बहुत बड़ा काम किया है। आपके परिवार से प्रधानमंत्री बने। आपके परिवार ने देश के लिए बहुत बलिदान किया है।
 
ये है उनका पूरा कार्यक्रम

  1. चूरुवा बॉर्डर से भूएमऊ तक स्वागत कार्यक्रम।
  2. जिला कांग्रेस कमेटी, ब्लॉक अध्यक्ष,न्याय पंचायत अध्यक्ष,नगर कांग्रेस अध्यक्ष के साथ बैठक।
  3. शहर कांग्रेस कमेटी और वार्ड अध्यक्ष के साथ बैठक।
  4. फ्रंटल, विभाग, प्रकोष्ठ के अध्यक्ष के साथ बैठक।
  5. दोपहर का भोजन।
  6. पूर्व विधायक, पूर्व प्रत्याशी, वरिष्ठ कांग्रेस जनों के साथ बैठक।
  7. सदस्य जिला पंचायत के साथ बैठक।
  8. रात्रि विश्राम।

13 सितंबर का कार्यक्रम

  1. कांग्रेस कार्यकर्ता व क्षेत्र वासियों से मुलाकात और लखनऊ प्रस्थान।

Back to top button