Okaya EV ने लॉन्च किया नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें कमाल की खासियत…

बैटरी बनाने वाली प्रमुख कंपनी Okaya EV ने अपना एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है. Okaya Freedum नाम का ये स्कूटर 12 रंगों में उपलब्ध होगा.

पूरी तरह से स्वदेशी है ये इलेक्ट्रिक स्कूटर

Okaya Freedum पूरी तरह से स्वदेशी इलेक्ट्रिक स्कूटर है. इसे कंपनी ने अपने हिमाचल प्रदेश के बद्दी संयंत्र में तैयार किया है. कंपनी इसके 4 वैरिएंट लाएगी, जिसमें पहले कम-स्पीड वाले स्कूटर लॉन्च किए जाएंगे, आने वाले महीनों में इसी मॉडल का ज्यादा रेंज का मॉडल भी उतारा जाएगा. कंपनी की योजना चालू वित्त वर्ष में 14 नए प्रोडक्ट लाने की है.

मिलेंगे दो तरह के बैटरी ऑप्शन

Okaya EV का कहना है कि Okaya Freedum में दो तरह की बैटरी के ऑप्शन मिलेंगे. इसमें लिथियम-आयन बैटरी और लीड-एसिड ऑप्शन उपलब्ध होगा. ये सफेद, लाल, नीला, काला, हरा, ब्राउन और बीज जैसे 12 कलर में उपलब्ध होगा.

सिंगल चार्ज में जाएगा 80 किमी तक

कंपनी के Okaya Freedum में 250W की पावर पैदा करने वाली बैटरी होगी. इसकी टॉप-स्पीड 25 किमी प्रति घंटा और मैक्सिमम रेंज 80 किमी तक होगी. इसकी बैटरी को फुल चार्ज होने में 4 से 5 घंटे लगेंगे. इसकी एक्स-शोरूम प्राइस 69,000 रुपये से शुरू होती है. बाद में इसी मॉडल के हाई-स्पीड और ज्यादा रेंज वाले वैरिएंट लॉन्च होने हैं.

बाजार में इन दिनों लगातार इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश किए जा रहे हैं. Ola Scooter की सेल खुलने के बाद महज दो दिन 1100 करोड़ रुपये से अधिक की बिक्री हुई है. वहीं LML ने भी इस सेगमेंट में नया स्कूटर लाने की घोषणा की है और Hero Motocorp बहुत जल्द अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने वाली है.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × 5 =

Back to top button