मेरीकॉम की अकादमी का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 मार्च को इम्फाल में मेरीकॉम रीजनल बाक्सिंग फाउंडेशन का उद्घाटन करेंगे. इस मौके पर पीएम मोदी अलावा ओलंपिक पदक विजेता मुक्केबाज विजेंदर कुमार और पहलवान सुशील कुमार भी मौजूद होंगे. गौरतलब है कि महिला मुक्केबाज मेरीकॉम ने मणिपुर के पश्चिमी इम्फाल जिले में अपनी अकादमी बनाई है. यह अकादमी 3.3 एकड़ में फैली है. मेरीकॉम फिलहाल 45 मुक्केबाजों को प्रशिक्षण दे रही हैं. इनमें 20 महिला मुक्केबाज शामिल हैं.

Loading...

ध्यान हो कि मणिपुर सरकार ने वर्ष 2013 में मेरीकॉम को यह जमीन आवंटित की थी. इस अकादमी की स्थापना राष्ट्रीय खेल विकास कोष से मिली राशि से हुई है. इस अकादमी को लेकर जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि मेरीकॉम का यह फाउंडेशन राज्य और केंद्र सरकार दोनों की आभारी है कि इतने साल के संघर्ष के बाद यह अकादमी अस्तित्व में आई . इस विज्ञप्ति में फाउंडेशन ने पीएमओ का भी आभार व्यक्त किया है.

मुंबई में किसानों का प्रदर्शन है जायज: एक वड़ा-पाव खाकर पेट भर रहा है देश का अन्नदाता

 

खास बात यह है कि केंद्र सरकार देश में खेल को बढ़ावा देने के लिए अलग-अलग प्रकार के खेलों को प्रमोट कर रही है. सरकार की कोशिश के तहत युवा खिलाड़ियों को बेहतर प्रशिक्षण और सुविधाएं देने पर जोर किया दिया जा रहा है. 

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com