अमेरिका में भारतीय मूल के डॉक्टर पर दस लाख डॉलर की धोखाधड़ी का मामला आया सामने

अमेरिका के शिकागो में भारतीय मूल के एक अमेरिकी डॉक्टर पर आरोप है कि उन्होंने ऐसे मेडिकल टेस्ट और इलाज के फ़र्ज़ी बिल लगाकर 10 लाख डॉलर का भुगतान प्राप्त किया जो की वास्तविकता में उन्होंने किया ही नहीं था. मेडिकेयर और एक निजी बीमा कंपनी से ऐसे इलाज के करीब 10 लाख डॉलर की रकम हड़पने के आरोपों को लेकर उन पर मुकदमा चलाया गया है.

ये है मामला

शिकागो में भारतीय मूल के डॉ. प्रणव पटेल पर 12 आरोप लगाए गए हैं. इन आरोपों में यह कहा गया है कि उन्होंने ऐसे मेडिकल टेस्ट और इलाज और जांच के फर्जी दावे किए जो कि कभी किए ही नहीं गए.डॉक्टर पटेल शिकागो में पालोस मेडिकल केयर चलाते हैं.

उत्तर कोरिया और दक्षिण कोरिया ने शिखर बैठक में परमाणु निरस्त्रीकरण को लेकर जताई प्रतिबद्धता

फ़र्ज़ी दावों के लिए अपने माता-पिता के नाम का इस्तेमाल किया

संघीय अभियोजकों ने शुक्रवार को बताया कि उन्होंने फर्जी दावे जमा कराने के लिए अपने माता-पिता के नाम का इस्तेमाल किया और इस बाबत न ही उनकी अनुमति ली और न ही कोई जानकारी उन्हें नहीं दी गई. शिकागो में अमेरिकी डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में गुरूवार को मुकदमा चलाया गया. इसमें आरोप लगाया गया है कि 51 वर्षीय डॉक्टर पटेल पर स्वास्थ्य देखभाल को लेकर धोखाधड़ी, स्वास्थ्य देखभाल से जुड़े मामले में झूठे बयान देने और पहचान चोरी करने के आरोप लगाए गए हैं. उनके मुकदमे पर अगली सुनवाई 15 मई को सुनवाई होनी है.

 
Back to top button