पाकिस्तान में कोरोना वायरस के मरीजो की संख्या 40,151 हो गई अब तक 873 लोगों की मौत हुई

पाकिस्तान में कोरोना वायरस (COVID-19) के अब तक 40 हजार से ज्यादा मामले सामने आ गए हैं। पाकिस्तान के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार संक्रमण से 873 लोगों की मौत के साथ पुष्ट मामलों की संख्या बढ़कर 40,151 हो गई है।

पिछले 24 घंटे में 1,352 मामले सामने आए हैं और 39 लोगों की मौत हो गई है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने इसकी जानकारी मंत्रालय के हवाले से दी। 

पाकिस्तान के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार कुल मिलाकर, 27,937 मरीजों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार जारी है, जबकि 11,341 मरीज संक्रमण से उबरकर पूरी तरह से ठीक हो गए हैं, जो कुल पुष्ट मामलों का 28.2 प्रतिशत है।

सिंध प्रांत 15,590 मामलों के साथ सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्र है। इसके बाद पंजाब प्रांत में 14,584 मामले सामने आए है। खैबर पख्तूनख्वा प्रांत 305 मौतों के साथ 5,847 मामलों के साथ तीसरे स्थान पर है।

लगभग 2,544 मामले बलूचिस्तान प्रांत और देश की राजधानी इस्लामाबाद में 947 और उत्तरी गिलगित-बाल्टिस्तान क्षेत्र में 527 मामले दर्ज किए गए हैं।

पाकिस्तान में इमरान खान सरकार ने 9 मई से लॉकडाउन में ढील देना शुरू कर दी। देश में उद्योगों को खोल दिया गया और लोगों को सरकार द्वारा गठित मानक संचालन प्रक्रियाओं का सख्ती से पालन करने के लिए कहा गया है।

इसके अलावा, पाकिस्तान नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने 31 मई तक अंतरराष्ट्रीय उड़ान संचालन के निलंबन का विस्तार करने की घोषणा की है आंशिक रूप से घरेलू उड़ान संचालन फिर से शुरू करना।

महामारी के प्रसार से बचने के लिए सरकार द्वारा गठित मानक संचालन प्रक्रियाओं का सख्ती से पालन करने के लिए कहा गया है।

इसके अलावा, पाकिस्तान नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने 31 मई तक अंतरराष्ट्रीय उड़ान संचालन को रद कर दिया है। हालांकि, आंशिक रूप से घरेलू उड़ान संचालन फिर से शुरू कर दिया गया है।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button