देशभर में कोरोना पॉजिटिव मरीजो की संख्या 1,98,706 पहुची: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 8,171 नए मामले सामने आए हैं और 204 लोगों की मौत हुई है।

Loading...

इसके बाद देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 1,98,706 हो गई है, जिनमें से 97,581 सक्रिय मामले हैं, 95,527 लोग ठीक हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और अब तक 5,598 लोगों की मौत हो चुकी है।

लॉकडाउन के बीच प्रयागराज में गंगा इतनी स्वच्छ हो गई कि जैसे ही अनलॉक-1 हुआ, गंगा में स्नान करने के लिए संघम घाट पर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी।

एक स्थानीय निवासी ने बताया कि गंगा पहले कभी भी इतनी स्वच्छ नहीं थी, अब गंगा इतनी साफ हो गई है कि ज्यादा से ज्यादा श्रद्धालु यहां स्नान करने आ रहे हैं।

महाराष्ट्र के नांदेड़ जिले में पानी की समस्या से परेशान बाप-बेटे ने मिलकर लॉकडाउन के दौरान समय का उपयोग करते हुए कुआं खोद डाला।

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद पुलिस लाइन में पुलिस कर्मियों और उनके परिवारों के लिए एक स्पेशल योगा कैंप का आयोजन किया गया।

पुलिस लाइन के प्रभारी इंद्रवीर सिंह ने बताया कि पुलिसकर्मी कोरोना योद्धा के रूप में काम कर रहे हैं इसलिए उनकी इम्यूनिटी मजबूत करने के लिए इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।

मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरमथांगा ने ट्वीट कर बताया कि जोरम मेडिकल कॉलेज में कोरोना पॉजिटिव के 12 नए मामले सामने आए हैं।

जोधपुर के सरस डेयरी प्लांट में काम करने वाले 13 लोगों की कोरोना पॉजिटिव आई है। प्लांट के प्रबंध निदेशक मदन लाल बागड़ी ने सोमवार को कहा कि कोरोना पॉजिटिव मिले सभी कर्मचारी संविदा पर रखे गए थे और बगीचे में काम करते थे।

जहां डेयरी के अपशिष्ट जल का उपयोग किया जाता था। वह दूध की पैकेजिंग से संबंधित कार्यों से जुड़े हुए नहीं थे।

हम प्लांट को रोज पांच बार सैनिटाइज करते हैं। साथ ही गार्डन और पूरे प्लांट को आज फिर सैनिटाइज किया जाएगा।

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *