अब कोरोना टीका लगवाने पर मिल रही हैं ये सारी सुविधाएं, जानकर हो जाएगे हैरान…

कोरोना संकट से निपटने के लिए इस वर्ष जनवरी में भारत ने टीकाकरण अभियान शुरू किया था। उस वक्त शायद ही किसी ने सोचा होगा कि टीका न सिर्फ उन्हें घातक बीमारी से बचाने में कारगर होगा बल्कि पसंदीदा खाना खरीदने में छूट, किराना सामान खरीदने में अतिरिक्त बचत या फिर बैंक में जमा रकम पर ज्यादा ब्याज तक दिलाने में सहायक हो सकता है। निजी कंपनियां और ब्रांड्स टीका लगवाने के लिए ग्राहकों को इसी तरह के ऑफर दे रहे हैं।

मैक्डोनाल्ड्स इंडिया (उत्तर और पूर्व) ने अपने मोबाइल ऐप्लीकेशन पर वी केयर पहल शुरू की है। इसके तहत कंपनी टीका लगवा लेने वाले ग्राहकों को 500 रुपये के न्यूनतम ऑर्डर पर 20 फीसद तक की छूट जैसे विशेष ऑफर दे रही है। उत्तर और पूर्वी भारत में मैक्डोनाल्ड्स का संचालन करने वाली कनॉट प्लाजा रेस्टोरेंट्स के सीओओ राजीव रंजन ने कहा कि महामारी के खिलाफ हमारे देश की लड़ाई में टीकाकरण बेहद महत्वपूर्ण कदम है। एक ब्रांड के तौर पर लोगों से गहरा जुड़ाव होने से हमें खुशी है कि हम अपने विशिष्ट तरीके से इस महत्वपूर्ण कार्य में योगदान दे रहे हैं।

दिल्ली और गुरुग्राम के कई दूसरे रेस्तरां भी ऐसी ही पेशकश कर रहे हैं। ऐसी पेशकश भले ही ब्रांड के कारोबार को बढ़ाने के उद्देश्य से लक्षित लगें, लेकिन कंपनियों को उम्मीद है कि वे लोगों को प्रेरित करने में कामयाब होंगी।ऑनलाइन किराना स्टोर ग्रोफर्स ने टीकाकरण को प्रोत्साहित करने के लिए यूनीसेफ से गठजोड़ किया है। कंपनी टीका लगवा चुके ग्राहकों को ग्रोफर्स एसबीसी (स्मार्ट बचत क्लब) की सदस्यता एक महीने के लिए मुफ्त दे रही है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button