अब मिस्ड कॉल से बुक होगे एलपीजी सिलेंडर, बस अपनाना होगा ये आसान सा तरीका…

नए साल में अब एलपीजी बुक करने के लिए लंबी लाइन के साथ ही अब कॉल करने की झंझट से भी मुक्ति मिलेगी. देश की सबसे बड़ी तेल मार्केटिंग कंपनी इंडियन ऑयल ने इस साल से मिस्ड कॉल सुविधा को शुरू किया है. इस सर्विस से लोगों को गैस का सिलेंडर बुक कराने के लिए केवल अपने फोन से एक मिस्ड कॉल देनी होगी.

पूरे देश में शुरू हुई सुविधा

पूरे देश में इस सेवा को कंपनी ने शुरू किया है. 8454955555 नंबर पर ग्राहकों को अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से कॉल करना होगा. इसके लिए ग्राहकों से किसी तरह का कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा.  मौजूदा आईवीआरएस (इंटरैक्टिव वॉयस रिस्पांस सिस्टम) कॉल व्यवस्था में कॉल की सामान्य दरें लगती हैं. इंडियन ऑयल की ओर से जारी किए गए एक बयान के अनुसार इस सुविधा से उन लोगों और बुजुर्गों को राहत मिलेगी जो आईवीआरएस प्रणाली में स्वयं को सहज नहीं पाते.

ये भी पढ़े: आज से महंगी हुई सभी कारें, अब चुकानी पड़ेगी पहले से ज्यादा कीमत

भुवनेश्वर से हुई शुरुआत

पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने भुवनेश्वर में आयोजित एक कार्यक्रम में ‘मिस्ड कॉल’ सुविधा की शुरूआत की. उन्होंने इस मौके पर दूसरे चरण के वैश्विक स्तर के प्रीमियम ग्रेड के पेट्रोल (ऑक्टेन 100) को भी पेश किया. उन्होंने यह भी कहा कि एलपीजी के मामले मे देश ने लंबी यात्रा तय की है. एलपीजी कनेक्शन 2014 के पहले छह दशकों में करीब 13 करोड़ लोगों को उपलब्ध कराई गई थी. यह आंकड़ा पिछले छह साल में 30 करोड़ तक पहुंच गया है.

ऐसे मिलेगा सुविधा का लाभ

इस मिस्ड कॉल सुविधा के लिए बस आपको एक काम करना होगा. रिफिल बुकिंग के लिए ग्राहकों को अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से 8454955555 पर मिस्ड कॉल देना होगा. ऐसा करने के बाद आपके पास आपको मैसेज के जरिए इस बात की जानकारी मिल जाएगी कि आपका सिलेंडर बुक हो गया है.

Back to top button