अब केजरीवाल ने गडकरी और सिब्बल से भी मांगी माफी

- in दिल्ली, बड़ी खबर

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अकाली दल नेता से माफी मांगी तो आम आदमी पार्टी की पंजाब यूनिट में बवाल हो गया. ये घमासान अभी थमा भी नहीं था कि अब केजरीवाल ने कुछ और नेताओं से माफी मांग ली. यानी केजरीवाल ने अब उन नेताओं से माफी मांगनी शुरू कर दी है, जिन पर उन्होंने अपने भाषणों और बयानों में आरोप लगाए थे और जिन्होंने उनके खिलाफ मानहानि के दावे किए थे.

इस कड़ी में आज अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से माफी मांगी है. इसके अलावा केजरीवाल ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल और उनके बेटे अमित सिब्बल से भी माफी मांगी है.

अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी नेता नितिन गडकरी को 16 मार्च को पत्र लिखा था. जिसमें उन्होंने लिखा है, ‘हम दोनों अलग-अलग दलों में हैं. मैंने आपके बारे में बिना जांचे कुछ आरोप लगाए, जिससे आपको दुख हुआ होगा, इसलिए आपने मेरे खिलाफ मानहानि का केस दायर किया. मुझे आपसे निजी तौर पर कोई दिक्कत नहीं है, इसलिए मैं आपसे माफी मांगता हूं.’

कोर्ट में केस वापसी की अर्जी

नितिन गडकरी के मानहानि केस पर कोर्ट में अर्जी भी लगा दी गई है. गडकरी और केजरीवाल ने पटियाला हाउस कोर्ट में केस को वापस लेने की अर्जी लगाई है. केजरीवाल ने गडकरी को 16 मार्च को माफी मांगते हुए पत्र लिखा था, जिसके बाद कोर्ट में केस वापस करने की अर्जी लगाई गई है.

बिक्रम मजीठिया से माफी पर विवाद

इससे पहले अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के पूर्व मंत्री और अकाली दल नेता बिक्रम सिंह मजीठिया से भी माफी मांगी थी. पंजाब विधानसभा चुनाव 2017 के चुनाव प्रचार के दौरान केजरीवाल ने मजीठिया पर ड्रग्स के धंधे में शामिल होने जैसे गंभीर आरोप लगाए थे. साथ ही उन्होंने पंजाब में आप की सरकार आने पर मजीठिया को सलाखों के पीछे भेजने तक की बात कही थी.

केजरीवाल के इन आरोपों पर मजीठिया ने उनके खिलाफ मानहानि का दावा किया था. जिसके बाद केजरीवाल ने लिखित में माफी मांगी. केजरीवाल के इस कदम के बाद पंजाब आप के नेताओं में फूट भी पड़ गई है.

You may also like

पेट्रोल-डीजल को सस्ता करने के लिए GST हुआ तय, बस ये काम बाकी

तेल की ऊंची कीमतों के बीच बिहार के