Twitter में जुड़ा नया फीचर… अब सिर्फ Tweet नहीं कर सकेंगे Fleet भी…

Twitter पर लंबे समय से लोग एडिट ट्वीट फीचर की मांग कर रहे हैं, लेकिन फिलहाल ये फीचर नहीं आने वाला. लेकिन कंपनी एक ऐसे फीचर की टेस्टिंग कर रही है जो फेसबुक और इंस्टा के फीचर से मिलता जुलता है.

अब तक Twitter पर आप सिर्फ Tweet कर सकते हैं. इसके अलावा फेसबुक और वॉट्सऐप की तरह स्टोरी और स्टेटस का फीचर यहां नहीं है. Twitter अब Fleet नाम के एक फीचर की टेस्टिंग कर रहा है.

इस नए फीचर के तहत आप जब ट्विटर पर कुछ पोस्ट करेंगे तो ये एक अलग टाइमलाइन में दिखेगा. इतना ही नहीं ये 24 घंटे में खुद से गायब हो जाएगा. ठीक इसी तरह जैसे वॉट्सऐप और फेसबुक के स्टेटस और स्टोरी के साथ होता है.

ट्विटर ग्रुप प्रोडक्ट मैनेजर ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा है, ‘Twitter उन चीजों के बारे में बात करने के लिए है जिनकी आप परवाह करते हैं.’

उन्होंने यह भी कहा है , ‘आप में से कुछ लोग हमें ये कहते हैं कि आप इसलिए ट्वीट नहीं कर रहे हैं क्योंकि ट्वीट पब्लिक होते हैं, परमानेंट लगते हैं और इसके पब्लिक काउंट्स होते हैं.

Twitter के मुताबिक अब यूजर्स को दूसरे तरीके से बातचीत का फीचर दिया जा रहा है जिसमें कम प्रेशर और ज्यादा कंट्रोल होगा. कंपनी ने कहा है कि ये फीचर ब्राजील से शुरू किया जा रहा है .

Twitter ने इस फीचर को Fleet का नाम दिया है. अब Tweet के साथ यूजर्स Fleet भी कर पाएंगे. Fleet करने के लिए यूजर्स के लिए नया Plus बटन ऐड किया गया है. जहां पर क्लिक करके Fleet कर सकते हैं.

आपने जिन अकाउंट्स को फॉलो किया है उनके Fleets आपको ऊपर के टैब में दिखेंगे. आप किसी Fleet को Retweet नहीं कर पाएंगे. हालांकि यहां इमोजी के जरिए उन Fleets को रेस्पॉन्ड कर सकते हैं. जैसे फेसबुक पर रिएक्शन देते हैं.

अगर किसी का Fleet आपको पसंद आया तो आप वहीं से सीधे रिप्लाई भी कर सकते हैं वो मैसेज उस ट्विटर यूजर के ट्विटर DM में जाएगा. फिलहाल इस फीचर की टेस्टिंग चल रही है, लेकिन जल्द ही इसे कंपनी वर्ल्ड वाइड लॉन्च कर सकती है.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button