अब हवाई जहाज में उठाए रेस्टोरेंट का लुत्फ, विमानने ने की शुरुआत

राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा के जीआईपी मॉल में ऐरोप्लेन (पुराने एयरक्राफ्ट) के अंदर थीम रेस्टोरेंट की शुरुआत हो रही है जो निश्चित तौर पर लोगों के लिए नया अनुभव होगा. इस विमान रेस्टोरेंट में लोग खाने के साथ ही हवाई यात्रा जैसा आनंद महसूस करेंगे. ‘Edutainment’ कांसेप्ट पर इसकी शुरुआत की जाएगी.

लोग इसमें एजुकेशन और एंटरटेनमेंट दोनों का लुत्फ उठा सकेंगे. यहां प्लेन के कॉकपिट के बारे में रूचि रखने वालों के लिए भी प्लेन के बारे में जानकारी की व्यवस्था की जाएगी. 15 दिसंबर से ‘प्लेन रेस्टोरेंट’ के शुरू होने की उम्मीद है. नोएडा प्लेन रेस्टोरेंट में एजुकेशन और एंटरटेनमेंट की व्यवस्था को लेकर मॉल के एसोसिएट डायरेक्टर (मार्केटिंग) शमीम ने बताया कि ‘Edutainment’ कांसेप्ट पर इसकी शुरुआत की जा रही है.

जो बच्चे प्लेन में दिलचस्पी रखते हैं और उसके बारे में जानकारी चाहते हैं, उनके लिए खास व्यवस्था की गई है. दूसरे वो लोग जो हवाई सफर अफोर्ड नहीं कर सकते हैं, उनके लिए ‘प्लेन रेस्टोरेंट’ की शुरुआत की जा रही है. एक बार में 50 लोगों की व्यवस्था की जाएगी.

रनवे थीम से सजाया जाएगा जबकि प्लेन रेस्टोरेंट के आसपास सिक्योरिटी चेक प्वाइंटस, पायलट्स, एयरहोस्टेस और कैप्टन मौजूद रहेंगे, ताकि एरोप्लेन का लुत्फ लोग उठा सकें.

एसोसिएट डायरेक्टर ने जानकारी देते हुए बताया कि यह जरूरी नहीं है कि जो लोग अंदर जाएंगे वह खाना भी खाएं. खाने के लिए अलग से टिकट की व्यवस्था की जाएगी, ताकि एक आम आदमी भी प्लेन के अंदर का दीदार कर सके और उसका लुत्फ उठा सके. उत्तर प्रदेश का यह पहला जबकि दिल्ली एनसीआर का दूसरा प्लेन रेस्टोरेंट हैं.

Back to top button