अब ताज महल आने वाले सभी यात्रियों की होगी थर्मल गन से जाँच

उत्तर प्रदेश के आगरा में कोरोना वायरस के कई मामले सामने आने के बाद प्रशासन ने सतर्कता बढ़ा दी है. आगरा में अभी तक कुल 6 मामले पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसकी वजह से जांच को बढ़ाया गया है. गुरुवार तक यहां 49 लोगों की स्क्रीनिंग की गई जिनमें से कुल 28 लोगों के सैंपल को लखनऊ जांच के लिए भेजा गया है. कोरोना वायरस का असर अब टूरिज्म पर भी पड़ रहा है और ताज महल आने वाले किसी भी टूरिस्ट की अब थर्मल गन से जांच की जाएगी.

आपको बता दें कि कोरोना वायरस के देश में कुल 26 मामले सामने आए हैं जो कि पॉजिटिव हैं. इनमें उत्तर प्रदेश के आगरा और नोएडा में भी संदिग्ध पाए गए थे. इसी के बाद उत्तर प्रदेश में सतर्कता को बढ़ाया गया है.

आगरा में अभी तक कोरोना वायरस को लेकर क्या एक्शन लिया गया?

– आगरा में कुल 49 लोगों की स्क्रीनिंग की गई है.

– 28 लोगों का सैंपल लखनऊ जांच करने के लिए भेजा गया.

– जिन लोगों की स्क्रीनिंग की गई है, उन्हें खुद की देखभाल करने को कहा गया है.

– जिले के सभी स्कूल-कॉलेज को एडवाइज़री जारी की गई है और बच्चों को सावधानी बरतने के लिए कहा गया है.

– ताजमहल के पास एक थर्मल गन लगाई गई है, जो भी टूरिस्ट यहां पर घूमने आ रहा है उसकी जांच की जाएगी.

– आगरा के जिस होटल में इटली के सैलानी रुके थे, उस होटल का सैनेटाइज़ेशन किया जा रहा है.

गौरतलब है कि इटली घूम कर आए एक भारतीय में सबसे पहले कोरोना वायरस के लक्षण पाए गए थे. ये यात्री पहले दिल्ली आया और फिर उसके बाद आगरा में गया. यहां आगरा में आने की वजह से कोरोना वायरस का असर व्यक्ति के 6 रिश्तेदारों में भी हुआ और वो पॉजिटिव पाए गए.

देश में कोरोना वायरस से निपटने के लिए कई कदम उठाए जा रहे हैं. अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर आने वाले किसी भी यात्री की अब जांच की जाएगी और तभी देश में प्रवेश मिलेगा. पहले ये नियम चिन्हित 12 देशों के लिए लागू किया गया था.

Back to top button