06 नवंबर 2021 का राशिफल:- जानिए क्या कहता है आपका राशिफल

आज के समय में ऐसा कोई भी व्यक्ति शेष नहीं है, जो अपने दिन और कार्य की शुरुआत करने से पहले अपना राशिफल न पढ़े, तो चलिए जानते है, आज यानी 06 नवंबर 2021 का राशिफल…. 

मेष – आज का दिन नकारात्मकता में भी मौके प्रदान करेगा. नौकरी से जुड़े लोगों को कार्य में सफलता मिलने से आप बहुत ही खुश होंगे, तो वहीं दूसरी ओर मानसिक रूप से अत्यधिक तनाव से आपको बचाना होगा. जो लोग दवा का व्यापार करते हैं उनको लाभ होता नज़र आ रहा है.

वृषभ- आज का दिन आपके लिए बहुत ही थकान भरा  होने वाला है, तो वहीं दूसरी ओर ठीक इसके उलटे कर्मठ बनाना पड़ सकते है, क्योंकि आर्थिक लाभ पाने के लिए यह वक़्त बहुत ही उत्तम  दिखाई दे रहा है. जो लोग शिक्षा क्षेत्र से जुड़े हैं उन्हें विभाग की ओर से अधिक कार्य करना पड़ सकता है. 

मिथुन- आज के दिन वाणी की तेजी के चलते लोग आपसे कुछ नाराज़ भी हो सकते है, ऐसे में आपको सभी के साथ अच्छे से पेश आना चाहिए. जरूरतमंद की सहायता भी करते चलें. ऑफिशियल कार्य में जो भी खामियां हैं, उनको अब ठीक करते चलना होगा, भविष्य में प्रमोशन की लिस्ट में आपका नाम शामिल हो सकता है.

कर्क- आज आपका दिन नकारात्मक ग्रह वाणी के माध्यम में अपनों को हानि पहुंचा सकते हैं, ऐसे में  प्रयास करें कि बातें कम ही हो. ऑफिशियल कार्यों के लिए दिन ऊर्जावान होने वाला है. यदि आप किसी मिशन पर हैं तो उसे पूरा करने में सफलता मिलेगी.

सिंह- आज आपका मन बहुत ही शांत रहने वाला है, जिससे आप कई चीजों को प्लान करने में सफल होंगे. ऑफिस का महत्वपूर्ण डाटा यदि आपके पास है तो उसे आपको सँभालने की जरूरत है. ऑफिशियल टूर का अवसर मिले तो अवश्य जाना चाहिए. 

कन्या- आज के दिन कुछ देर ही सही लेकिन रचनात्मक कार्य व अपने मन पसंदीदा कार्य को वक़्त देना होगा. यदि संभव हो तो ऑफिशियल कार्यभार को जितना हो सके कम रखे. ऑफिस में कई लोगों से मुलाकात हो सकती है. 

तुला- आज के दिन अहम् फैसले लेने से बचना है, तो वहीं दूसरी ओर गुरु के सानिध्य में रहना अच्छा होने वाला है. मीडिया से जुड़े लोगों को कार्य में अधिकता दिखाई दे सकती है. ऑफिस में अधीनस्थ यदि मन मुताबिक कार्य न करें तो परेशान या क्रोध करने के बजाय उससे एक बार वार्ता कर लेनी चाहिए. 

वृश्चिक- आज आप अपने आर्थिक मामलों को लेकर परेशान भी रह सकते है. फिजूल के खर्च परेशान कर सकते है. कर्मक्षेत्र में उन्नति मिलने के योग बनते हुए नज़र आ रहे है, यदि किसी प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी दी जाती है तो उसे बखूबी पूरा करना चाहिए, तो वहीं दूसरी ओर बॉस के साथ तालमेल भी रखना जरूरी है.

धनु- आज आपको धैर्य के साथ कार्य करना होगा, साथ ही अनावश्यक रूप से ज्यादा उत्सुकता न दिखाते हुए, समता बनाए रखने में ही समझदारी है. ऑफिशियल कामों में व्यवधान आने की आशंका है यदि कार्य अधिक है तो ऐसी स्थिति में कल के लिए कार्य को छोड़ना पड़ सकता है.

मकर- आज के दिन सभी कार्य को पूरे  उत्साह के साथ ही पूरा करें. ग्रहों का प्रभाव ज्ञान में वृद्धि होती हुई नज़र आ रही है, ऐसे में यदि कोई प्रोफेशनल कोर्स करना चाहते हैं या कोई अध्ययन करना चाहते हैं तो मौका न छोड़े. ऑफिशियल कार्यों में लगना होगा, ऐसे में अनुभव का पूरा लाभ उठाना चाहिए. 

कुंभ- आज के दिन कामकाज को कम करते हुए, अपनों के साथ वक़्त बिताना अच्छा होगा. समाज सेवा से जुड़े लोगों को दूसरी की बढ़-चढ़ कर सहायता करनी चाहिए. ऑफिस में वरिष्ठों का सहयोग मिलेगा.

मीन- आज के दिन लक्ष्य को साध्य कर रखना होगा, प्रयास करें की कोई भी अहम कार्य आपके हाथ से न छूट जाएं. व्यापार में नये सम्बन्ध लाभकारी सिद्ध हो सकते है. आप पेशे से यदि डॉक्टर हैं तो आज बहुत ही सतर्क रहने की आवश्यकता है. 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

10 + 2 =

Back to top button