नोट करें सीक्रेट रेसिपी, ओवन के बिना ऐसे बनाएं टेस्टी पिज्जा

अगर आपका नाम भी पिज्जा लवर्स की लिस्ट में शामिल है तो आपको ये खास रेसिपी बेहद पसंद आएगी। जी हां इस रेसिपी की खासियत यह है कि आप इसे जब चाहे तब बना सकतीहैं और इसके लिए आपको ओवन की भी जरूरत नहीं पड़ेगी। तो देर किस बात की आइए जान लेते हैं बिना ओवन घर पर कैसे बनाएं बाजार जैसा टेस्टी पिज्जा।  

ब्रेड पिज्जा बनाने के लिए सामग्री-
-4 पीस ब्रेड(Bread)
-1/2 कप कटी हुई शिमला मिर्च
-1/2 कप मक्के के दाने
-तेल
-2 चम्मच पिज्जा सॉस / टोमेटो कैचअप 
-100 ग्राम चीज
-चीज़ स्लाइस
-काली मिर्च पाउडर
-ओरेगानो
-स्वाद अनुसार नमक

ब्रेड पिज्जा बनाने की विधि-
ब्रेड पिज्जा बनाने के लिए सबसे पहले एक पैन लेकर उसमें पानी गर्म होने के लिए रख दें। इसके बाद इसमें कटी हुई शिमला मिर्च, कटा हुआ प्याज और थोड़ा सा नमक डालकर इन सब्जियों को हल्का बॉयल करके अलग निकाल लें। इसके बाद बचे हुए पानी में कार्न भी उबाल लें। अब एक पैन लें और इसमें घी या बटर डालकर उसमें सेमी बायल की हुई सब्जियों को थोड़ा फ्राई करके इसमें हल्का टोमेटो कैचअप, काली मिर्च, ओरेगानो और स्वाद अनुसार नमक डालकर थोड़ी देर चलाते हुए फ्राई करें। इसके बाद एक ब्रेड लेकर उसकी साइड्स निकालकर ब्रेड पर पिज्जा सॉस लगाएं।

अब सब्जियों से तैयार किए गए मिश्रण को ब्रेड पर फैलाने के बाद इस पर चीज ग्रेट करके ऊपर से हल्की काली मिर्च छिड़क दें। इसके बाद पिज्जा को और चीजी बनाने के लिए इस पर 3-4 पीस चीज स्लाइस को टुकड़ों में रख सकते हैं। उसके बाद एक तवा लेकर उस पर घी या बटर लगाकर मिश्रण लगी ब्रेड स्लाइस को तवे पर रखकर ढक दें। धीमी आंच पर ब्रेड को सेंकने के बाद ढक्कन हटा कर चेक करें। आपका होम मेड पिज्जा तैयार है, वो भी बिना अवन का इस्तेमाल किए।

Back to top button