IPL में नहीं खेल पाए तो विदेश जाकर इस भारतीय ने किया कमाल

- in खेल

भारतीय तेज़ गेंदबाज़ ईशांत शर्मा इन दिनों इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं। पहले मैच में इशांत ने अपनी गेंद से कहर बरपाया था, तो दूसरे मैच में इस खिलाड़ी ने अपने बल्ले से कमाल कर दिया। ईशांत शर्मा ने काउंटी क्रिकेट में लीस्टरशर के खिलाफ अपने प्रथम श्रेणी करियर का पहला अर्धशतक बनाया।।

ईशांत ने बनाया करियर का सर्वाधिक स्कोर

ससेक्स के दो अहम खिलाड़ी क्रिस जॉर्डन और जोफ्रा आर्चर इस समय आईपीएल के लिए भारत में है और ऐसे में टीम ने इशांत को खिलाने का फैसला किया। ससेक्स की तरफ से खेलते हुए ईशांत ने लीस्टरशर के खिलाफ खेले जा रहे मैच की पहली पारी में 66 रन की अहम पारी खेली। इशांत द्वारा बनाए गए ये 66 रन किसी भी प्रारूप में उनका सर्वोच्च स्कोर है। इससे पहले ईशांत का सर्वाधिक स्कोर 31 रन था। इस मुकाबले में ससेक्स ने 7 विकेट खोकर 240 रन बना लिए थे। तभी ‘बल्लेबाज़’ ईशांत शर्मा की मैदान पर एंट्री हुई। ईशांत के आने से पहले ससेक्स ने सिर्फ 6 रन के अंतराल पर ही 3 विकेट गंवाए थे, ऐसे में ससेक्स की टीम दबाव में थी।

ईशांत ने माइकल बर्गेस के साथ मिलकर आठवें विकेट के लिये 153 रन जोड़े। दिल्ली के इस खिलाड़ी ने तीन घंटे से अधिक समय क्रीज पर बिताया और इस बीच 141 गेंदों का सामना करके छह चौके और एक छक्का लगाया।

जीत पर अब भी यकीन नहीं: कप्तान रहाणे

इससे पहले ईशांत वॉर्कशर के खिलाफ अपना पहला मैच खेलते हुए 5 विकेट चटकाए थे। इशांत ने पहली पारी में 53 रन देकर तीन विकेट और फिर दूसरी पारी में 16 रन देकर दो विकेट हासिल किए थे। यह मैच ड्रॉ रहा था। ईशांत काउंटी चैंपियनशिप में ससेक्स के लिए पांच मैच खेलेंगे और फिर वनडे कप के भी ग्रुप स्टेज के मैचों में हिस्सा लेंगे। ईशांत फिलहाल आईपीएल-2018 का हिस्सा नहीं हैं। इंग्लैंड दौरे से पहले बीसीसीआई ने कुछ खिलाड़ियों को काउंटी क्रिकेट में खेलने की इजाजत दी है। इशांत के अलावा विराट कोहली भी अफगानिस्तान के खिलाफ एक टेस्ट छोड़ काउंटी खेलने जाएंगे। भारतीय खिलाड़ियों में चेतेश्वर पुजारा को भी काउंटी क्रिकेट का अनुभव है।

आपको बता दें कि इस बार आईपीएल की नीलामी में इशांत शर्मा के नाम पर किसी भी टीम ने दांव नहीं लगाया था। हालांकि वो पिछले सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम की तरफ से खेले थे। पिछली बार भी जब आईपीएल की नीलामी हुई थी तब भी इशांत शर्मा के नाम पर किसी भी फ्रैंजाइज़ी ने बोली नहीं लगाई थी, लेकिन फिर बाद में किंग्स इलेवन पंजाब ने उन्हें अपनी टीम में शामिल कर लिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

फेसबुक पर मत खोजना भारत-PAK मैच से फेमस हुई इस मिस्ट्री गर्ल को, वरना फंस जाओगे बुरे

रविवार को हुए भारत-पाक मैच में एक बार