CM योगी ने बताया, महापुरुष के नाम पर सिर्फ छुट्टी ही नहीं, बताया जाना चाहिए उनके बारे में भी

लखनऊ.महिला स्वच्छकार सम्मान समारोह में शनिवार को सीएम योगी आदित्यनाथ शिरकत करने पहुंचे। यहां उन्होंने कहा, ”सफाई अभियान और स्वच्छता के लिए आज हर वक्त हर व्यक्ति प्रधानमंत्री मोदी के अभियान के साथ जुड़ना चाहता है। महापुरुष को जातिवाद में न बांटे। उनके दिखाए रास्ते पर आगे बढ़ना है। महर्षि वाल्मीकि के नाम पर सिर्फ छुट्टी नहीं होनी चाहिए, बल्कि उनके जन्मदिन पर उनके बारे में बताया जाना चाहिए।”प्रोग्राम का आयोजन राजधानी स्थित निराला नगर में माधव सभागार में डीबी बोरा की 77वीं जयंती पर किया गया था।CM योगी ने बताया, महापुरुष के नाम पर सिर्फ छुट्टी ही नहीं, बताया जाना चाहिए उनके बारे में भी

सीएम ने सुनाई वाल्मीकिकी रचना …

-सीएम ने कहा, ” वाल्मीकि के बारे में बच्चों को जरूर पढाएं। उनकी रचनाएं प्रेरित करती हैं। रामायण को पूरे दुनिया के लिए काव्य बनाया है, उन्हें किसी जाती या धर्म में नहीं गिनना है।”
– रचना के बारे में कहा- ”एक बार माता सीता ने मुझे प्यास लगी है। श्रीराम ने लक्ष्मण से कहा कि पता करों कहीं आसपास सरोवर है क्या ? तो लक्षमण ने पेड़ पर चढ़कर देखा।”
– ”कुछ दूर पर एक सरोवर मिला सभी वहीं पहुंचे राम ने अपने एक तीर को निकालकर जमीन और गाड़ दिया। उसपर अपना तरकस और धनुष टांग दिया। सभी पानी पीकर वापस आए।”
– ”जब उन्होंने तीर निकाला तो एक मेंढक भी साथ मे आ गया। मेंढक से श्री राम ने पूछा-तुम कैसे तीर में फंस गए ? जब मैंने तीर गाड़ा था तब तुमने कोई आवाज क्यो नहीं दी। मेरी भूल से तुम्हें ये तीर लग गया।”

इसे भी देखें:- अभी अभी: इस शख्स ने रुकवा दिया पीएम मोदी का पूरा काफिला, वजह जानकर उड़ जाएंगें होश

– ”इसपर मेंढक बोला- प्रभु जब मैं और मेरा परिवार इस सरोवर के किनारे काफी समय से रह रहे हैं। जब कोई संकट आता था तो मैं श्री राम कहकर इस सरोवर में छलांग लगा देता था। लेकिन आज तो आपके ही हाथों ये तीर लगा है। मुझे बचाने कौन आयगा। श्री राम ने हमेशा के लिए उसी वक्त से उसे अपने धाम में रख लिया।”

– बता दें, सीएम के साथ प्रोग्राम में डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा, विधायक नीरज बोरा भी मौजूद रहे।
Back to top button