नोएडा-ग्रेटर नोएडा शहर में भी कोरोना वायरस के मामलों में आया उछाल, नए साल को लेकर सार्वजनिक जश्न पर लगी रोक….

 दिल्ली से सटे नोएडा-ग्रेटर नोएडा शहर में भी कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से उछाल आया है। पिछले 24 घंटे के दौरान ही कोरोना के 38 नए मामले सामने आए हैं। ऐसे में कोरोना महामारी में संक्रमण दर की रफ्तार फिर से बढ़ने लगी है। बावजूद इसके कोरोना प्रोटोकाल का उल्लंघन शहर में जगह-जगह जारी है, जिसके कारण लोगों के संक्रमित होने का खतरा बढ़ रहा है। शहर के अस्पताल, बाजार, सरकारी कार्यालय, बस डिपो और मेट्रो स्टेशनों में लोगों की लगी कतार और भीड़-भाड़ के बीच जारी नियमों का उल्लंघन परेशानी बढ़ा रहा है। इसके अलावा सरकारी विभागों द्वारा भी लापरवाही बरती जा रही है। इस बीच नोएडा और ग्रेटर नोएडा की कई सोसायटियों में नए साल के जश्न पर रोक लगा दी है। इस बीच सोसायटी के लोगों को आगाह भी किया गया है। 

इसी कड़ी ग्रेटर नोएडा में चाई-5 स्थित अर्थकान कासा ग्रांडे सोसायटी ने भी कोरोना के मद्देनजर बड़ा कदम उठाते हुए नए साल को लेकर सार्वजनिक जश्न पर रोक लगा दी है। अर्थकान कासा ग्रांडे प्रबंधन ने निवासियों से अनुरोध किया है कि कृपया सोसायटी के अंदर किसी भी प्रकार की पार्टी या उत्सव ने करें। हम अपने निवासियों की परवाह करते हैं, इसलिए सुरक्षा कारणों से शुक्रवार को बाहर से सोसायटी के भीतर आने वालों को अनुमति नहीं दी जाएगी। सुरक्षा के मद्देनजर रात में हमने पुलिस से भी समन्वय किया है। इसके तहत सोसायटी के मेन गेट पर शुक्रवार रात 8 बजे से एक जनवरी की सुबह तक दो पुलिसकर्मी मौजूद रहेंगे। इसके साथ प्रबंधन ने लोगों से सहयोग की अपेक्ष की है। 

jagran

इसी तरह नोएडा और ग्रेटर नोएडा कई दर्जन सोसायटी में नोटिस लगा दिया गया है कि कोरोना के बढ़ते प्रभाव और खतरे के मद्देनजर किसी भी प्रकार का जश्न अथवा डांस पार्टी का आयोजन नहीं किया जाएगा।

11 बजे के बाद आयोजन पर लगी रोक

वहीं, नव वर्ष के स्वागत के लिए लोगों ने अपने-अपने स्तर से तैयारियां शुरू कर दी हैं। कार्यक्रम आयोजन के लिए लोगों को 11 बजे तक की ही अनुमति दी जा रही है। ऐसे में नए साल के स्वागत से पहले प्रतिबंध शुरू हो जाएगा। नए साल के स्वागत में लोग कार्यक्रमों का आयोजन करते हैं। कार्यक्रम में अधिकतम 200 लोगों को ही अनुमति दी जानी है। विभिन्न स्थानों पर कार्यक्रम का आयोजन करने के लिए अभी तक 15 लोगों ने जिला प्रशासन के पास अनुमति के लिए आवेदन किया है। जिन्हें अनुमति मिलेगी, उन्हें कड़ाई से नियम का पालन करना अनिवार्य होगा।

वहीं, जिला मनोरंजन कर अधिकारी जय प्रकाश चंद ने बताया कि पिछले वर्ष के मुकाबले इस बार कम लोग आवेदन कर रहे हैं। जिसका प्रमुख कारण कोरोना के नए मामले का बढ़ना व आयोजन के लिए रात 11 बजे तक ही इजाजत देना है। सभी के आवेदन की जांच करने के बाद शुक्रवार को अनुमति दी जाएगी। अनुमति रात 11 बजे तक के लिए ही होगी।

Back to top button