अब चाइनीज प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल नहीं करेंगे: बॉलीवुड एक्टर अरशद वारसी

पिछले कुछ दिनों से दुनियाभर में चीन के खिलाफ माहौल बन रहा है। कोरोना वायरस और लद्दाख में चीन की ओर से दिक्कत पैदा करने के बाद भारत में एक बार फिर चीनी सामानों के बहिष्कार की मांग बढ़ गई है।

अब इस मुहिम में फिल्मी हस्तियां भी जुड़ गई हैं। बॉलीवुड एक्टर अरशद वारसी ने भी ट्वीट कर जानकारी दी है कि वो अब चाइनीज सामान का इस्तेमाल नहीं करेंगे।

उन्होंने अपना ट्वीट कर लिखा है- ‘जो भी चीज चाइनीज है, मैं धीरे-धीरे उसका इस्तेमाल बंद करने जा रहा हूं। चूंकि हमारी जिंदगी में कई ऐसे प्रोडक्ट्स हैं जो चाइनीज हैं, तो इसमें थोड़ा वक्त लगेगा।

लेकिन, मैं जानता हूं कि एक दिन मैं चाइनीज फ्री होउंगा। आपको भी इसकी कोशिश करना चाहिए।’ इसके अलावा उन्होंने चीनी सामानों को लेकर कई अन्य ट्वीट भी किए हैं और आईफोन को लेकर भी चर्चा की है।

वहीं एक्टर मिलिंद सोमन ने भी सोशल मीडिया पर ऐलान किया है कि वो अब टिक टॉक का इस्तेमाल नहीं करेंगे। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि वो अब टिक टॉक पर नहीं होंगे।

एक्टर ने इंजीनियर और शिक्षाविद सोनम वांगचुक की मुहिम के बाद ये फैसला लिया है और उनका वीडियो भी शेयर किया है। वहीं, अरशद वारसी ने भी सोनम वांगचुक से जुड़ी खबरों को रीट्वीट किया है यानी वो भी उन्हें समर्थन कर रहे हैं।

वहीं, सोनम वांगचुक मेड इन चाइना प्रोडक्ट के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं और लोगों से मांग कर रहे हैं कि वो इनका बहिष्कार की मांग कर रहे हैं।

उन्होंने एक वीडियो में कहा था कि हमें चीन से सामान खरीदना छोड़ना होगा। आर्थिक तौर पर कमजोर होने के बाद वह खुद बातचीत के लिए सामने आएगा।

Back to top button