ट्रंप में मानवीय गुण नहीं, वह केवल अपने घमंड की सुनते हैं- कोमी

एफबीआई के पूर्व चीफ जेम्स कोमी को ट्रंप ने मई 2017 में उनके पद से बर्खास्त कर दिया. कोमी ने अपनी नई किताब ‘ए हायर लॉयल्टी : ट्रूथ, लाई एंड लीडरशिप’ में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. कोमी को . बर्खास्त किए जाने के 11 महीने बाद कोमी ने एक किताब लिखी है जिसके कुछ पन्ने लीक हो गए हैं. यह पहली बार है जब किसी ने पद पर आसीन राष्ट्रपति की इतनी गंभीर आलोचना की है. अपनी किताब में कोमी ने लिखा है कि ट्रंप एक झूठे, निहायती बेइमान इंसान हैं. ट्रंप में कोई मानवीय गुण नहीं हैं और वह केवल अपने घमंड की सुनते हैं. कोमी ने यह भी लिखा कि ट्रंप को अपने काम की कोई जानकारी नहीं है.

कोमी ने लिखा है कि डोनाल्ड ट्रंप उन्हें एक माफिया बॉस की याद दिलाते हैं जो अपने मातहतों से पूरी वफादारी की उम्मीद करता है लेकिन वह खुद कानून का पालन नहीं करता. इस किताब का विमोचन मंगलवार को किया जाएगा. एबीसी न्यूज को दिए एक इंटरव्यू में कोमी ने कहा कि ट्रंप ने उन्हें आदेश दिया था कि मॉस्को होटल में एक प्रॉस्टिट्यूट से उनकी (ट्रंप की) मुलाकात के आरोपों को वह (कोमी) झूठा साबित कर दें. कोमी ने कहा कि ट्रंप को लगता है कि एफबीआई उनकी पर्सनल इंवेस्टिगेशन सर्विस के लिए है.

पाकिस्‍तान बना तालिबान-हक्‍कानी नेटवर्क की सुरक्षित पनाहगाह: पेंटागन

वाशिंगटन पोस्ट की खबर के मुताबिक कोमी ने कहा है कि अमेरिकी राष्ट्रपति एक अलग ही दुनिया में रहते हैं, जिसमें उन्होंने बाकियों को भी लाने की कोशिश की. कोमी ने कहा है कि ट्रंप को सही और गलत में फर्क नहीं पता है. समाचार एजेंसी एएफपी की एक खबर के मुताबिक इस बीच ट्रंप ने आज कोमी पर आरोप लगाया कि उन्होंने गोपनीय सूचना लीक की. उन्होंने कहा कि शपथ लेकर अमेरिकी कांग्रेस से झूठ बोलने को लेकर कोमी पर मुकदमा चलाया जाना चाहिए. ट्रंप ने ट्वीट किया, ‘‘जेम्स कोमी एक साबित ‘लीकर एंड लायर’ हैं.’’. गौरतलब है की ट्रम्पइन दिनों पोर्ट एक्ट्रेस से विवादों के चलते भी सुर्खियों में है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

पाक ने की वर्ल्ड बैंक से शिकायत, कहा सिंधु जल संधि का उल्लंघन कर रहा भारत

पाकिस्तान के संयुक्त राष्ट्र मिशन के एक बयान