4.30 बजे शपथ लेंगे नीतीश कुमार, मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण भी साथ

पटना। नीतीश कुमार आज सातवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं, उनका शपथग्रहण शाम 4.30 बजे होगा और मीडिया के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आज नीतीश कुमार के साथ उनके सभी मंत्री भी मंत्रीपद की शपथ ले सकते हैं।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बीजेपी और जेडीयू से 6-6 मंत्री और हम-VIP से एक एक मंत्री शपथ लेंगे, मंत्रियों में VIP के मुकेश साहनी, HAM के संतोष मांझी, JDU के विजेंद्र यादव और विधानसभा अध्यक्ष रह चुके विजय चौधरी का नीतीश कैबिनेट में मंत्री बनना तय है। सूत्रों के मुताबिक विधानसभा अध्यक्ष का पद भारतीय जनता पार्टी को मिल सकता है। बीजेपी नेता और पूर्व मंत्री नंदकिशोर यादव को स्पीकर बनाया जा सकता है।

वहीं इंडिया टीवी को बीजेपी नेता तार किशोर प्रसाद ने बताया कि वो डिप्टी सीएम पद की शपथ लेंगे। गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के लिए पटना पहुंचेंगे।

आपको बता दें कि नीतीश कुमार आज सातवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे और लगातार चौथी बार प्रदेश के मुख्यमंत्री बनेंगे। रविवार को उन्हें एनडीए विधायकों की बैठक में उन्हें नेता चुना गया था। इसके बाद नीतीश कुमार राजभवन गए और राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा एवं पत्र पेश किया।

Back to top button