नितीश सरकार ने लिया बड़ा फैसला, नहीं बढ़ेगा पंचायत प्रतिनिधियों का कार्यकाल

2022 में होने वाले बीएमसी के चुनाव पर मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने कहा कि उस समय कोरोना की स्थिति कम होती है तो चुनाव होगा और अगर कोरोना की स्थिति बढ़ती है तो ये चुनाव आगे जा सकता है। लेकिन तैयारी तो करनी पड़ेगी।

राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री ने जानकारी दी कि 18-44 वर्ष के लोगों के वैक्सीनेशन में वेस्टेज शून्य है और 45 साल से अधिक उम्र के लोगों में वेस्टेज 2 फीसदी है। भारत सरकार ने वैक्सीन के 10 फीसदी वेस्टेज की अनुमति दी है और वेस्टेज का राष्ट्रीय औसत 6 फीसदी है।

कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बीच नीतीश सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। बिहार में पंचायत प्रतिनिधियों का कार्यकाल नहीं बढ़ेगा। कोरोना की वजह से ये कयास लग रहे थे कि पंचायत प्रतिनिधियों का कार्यकाल बढ़ाया जाएगा, लेकिन इस पर अब फैसला ले लिया गया है। बता दें कि मई और जून में पंचायत चुनाव होने थे।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम दूसरी वेव पर लगभग नियंत्रण करने में सफल हुए हैं और उत्तर प्रदेश में आज सक्रिय मामले काफी कम हो चुके हैं। इसलिए 61 जनपदों में कोरोना कर्फ्यू में आज से सुबह सात बजे से शाम सात बजे तक छूट दी गई है। तीन नए जनपदों को हम आज छूट देने जा रहे हैं।

कर्नाटक में कुल 1,370 ब्लैक फंगस मामले रिपोर्ट हुईं। 1,292 मरीजों का इलाज अभी चल रहा है।

रूस से स्पूतनिक वी वैक्सीन की एक खेप आज सुबह भारत पहुंची।

महाराष्ट्र में अबतक नाबालिग 9,928 बच्चों में कोरोना का संक्रमण पाया गया है। अप्रैल में 7,760 नाबालिग बच्चों में कोरोना का संक्रमण पाया गया था। अभी तक किसी बच्चे में कोरोना के गंभीर लक्षण नहीं देखे गए हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को वैक्सीन की 23 करोड़ से ज्यादा डोज उपलब्ध कराई गई है। राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के पास अभी वैक्सीन की 1.57 करोड़ से ज़्यादा डोज उपलब्ध हैं।

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हमारा पॉजिटिविटी रेट घटकर 1.5 फीसदी  रह गया है और रिकवरी रेट बढ़कर 96.36 फीसदी हो गया है। केवल इंदौर और भोपाल में पॉजिटिविटी रेट 5 फीसदी से ज्यादा है।

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने अंगुल में जिंदल स्टील और पॉवर प्लांट में 270 बेड के कोविड केयर सेंटर का उद्घाटन किया।

कोरोना से ठीक होने के बाद शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक एम्स में भर्ती हो गए हैं। एम्स अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी।

देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ऑस्ट्रेलिया के रक्षा मंत्री पीटर डटन से बात की। उन्होंने कोविड महामारी के खिलाफ दोनों देशों की ओर से उठाए गए कदमों के बारे में चर्चा की। 

दिल्ली पुलिस की लाइसेंसिंग ब्रांच ने दक्षिणी दिल्ली के एक रेस्टोरेंट में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की जमाखोरी के मामले में आरोपी कारोबारी नवनीत कालरा का आर्म्स लाइसेंस सस्पेंड किया। कैंसिलेशन करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × four =

Back to top button