नितिन गडकरी और सिब्बल से भी केजरीवाल ने मांगी माफी, वापस हो रहे हैं मानहानि केस

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल को चिट्ठी लिखकर माफी मांगी है. दोनों ने केजरीवाल पर मानहानि का केस किया था. केजरीवाल की माफी के बाद दोनों ही केस वापस ले रहे हैं. केजरीवाल ने नेताओं से कहा है, हम सभी राजनीति में हैं. कभी मेरी किसी टिप्पणी से आपको दुख पहुंचा हो तो मैं माफी मांगता हूं.  बता दें कि हाल ही में केजरीवाल ने मजीठिया से माफी मांगी थी. इसकी बहुत किरकिरी हुई थी.

इससे पहले गुरुवार को केजरीवाल ने पंजाब के पूर्व मंत्री विक्रम मजीठिया से माफी मांग ली थी. केजरीवाल ने पंजाब में विधानसभा चुनाव के दौरान मजीठिया पर नशे के कारोबार का आरोप लगाया था. पंजाब में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार के दौरान नशे का कारोबार बड़ा मुद्दा था. इसी दौरान केजरीवाल ने अकाली सरकार में रेवेन्यू मिनिस्टर रहे विक्रम मजीठिया पर राज्य में ड्रग्स के कारोबार का मुखिया होने का आरोप लगाया था. चुनाव में हालांकि अकाली दल का प्रदर्शन बेहद खराब रहा और आम आदमी पार्टी भी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई. लेकिन केजरीवाल और मजीठिया के बीच जुबानी जंग चलती रही और अंतत: मजीठिया ने उनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर कर दिया था.

चारा घोटाला: लालू यादव दोषी करार, जगन्नाथ मिश्रा समेत 12 हुए बरी

गुरुवार को मजीठिया को लिखे पत्र में केजरीवाल ने कहा था कि, ‘ मैंने आपके खिलाफ कुछ बयान दिए थे जो राजनीतिक मुद्दा बन गए. अब मुझे पता चला है कि मेरे आरोप झूठे थे. उन्होंने आगे लिखा कि मैं आपके खिलाफ कहे गए अपने शब्द वापस लेता हूं और माफी भी मांगता हूं.” इसके बाद आप की पंजाब प्रदेश ईकाई में बवाल हो गया. कई नेताओं ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया.

 
 
 

 

You may also like

लापता जवान की निर्ममता से हत्या, शव के साथ बर्बरता, आॅख भी निकाली

दो दिन पहले बार्डर की सफाई दौरान पाकिस्तानी