महाराष्ट्र के बाद अब इस राज्य में लगा नाइट कर्फ्यू, जानें कबसे होगा लागू

महाराष्ट्र के बाद मध्य प्रेदश में भी कोरोना के नए मामलों में वृद्धि ने टेंशन बढ़ा दी है। इसके मद्देनजर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सख्त फैसला लेने पर विचार कर रहे हैं। सीएम ने संकेत दाया है कि राज्य सरकार कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों पर रोक लगाने के लिए रविवार या सोमवार से भोपाल और इंदौर में नाइट कर्फ्यू लगा सकती है।

सीएम शिवराज ने शुक्रवार को मध्य प्रदेश में कोरोना महामारी की स्थिति की समीक्षा करने के बाद आयोजित एक बैठक के दौरान यह संकेत दिए। उन्होंने एक आधिकारिक बयान में कहा, ‘संक्रमण के मामलों में वृद्धि को देखें… बढ़ते मामले को कम करने के लिए पर्याप्त उपाय किए जाएंगे। रविवार और सोमवार से भोपाल और इंदौर में रात का कर्फ्यू लगाया जा सकता है।’

मुख्यमंत्री ने कहा कि पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र में कोरोना के नए मामते तेजी से बढ़ रहे हैं। इसलिए महाराष्ट्र से हवाई, ट्रेन या सड़क मार्ग से राज्य में आने वाले लोगों की थर्मल स्कैनिंग की जाएगी। बयान के मुताबिक बैठक के दौरान, महाराष्ट्र के लोगों की आवाजाही को प्रतिबंधित करने के तरीकों पर भी चर्चा की गई। चौहान ने अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए कि वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लोगों द्वारा कोविड-19 नियमों का कड़ाई से पालन किया जाए।

मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस के 603 नए मामले सामने आए है। महामारी से प्रभावित इंदौर में 219 नए मामले आसे से संक्रमितों की कुल संख्या 61,642 हो गई है, जबकि भोपाल में 138 मामलों के साथ संक्रमितों की कुल संख्या 45 हजार को पार कर गई है। इंदौर में अब तक 940 और भोपाल 621 मौतें हुई हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा शनिवार को जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक 24 घंटे में कोविड-19 के 24,882 नए मामले सामने आए औऱ इस दौरान 140 मरीजों की मौत हुई है। नए मामलों की संख्या गत 83 दिन में सबसे अधिक है। इससे पहले 20 दिसंबर को 26,624 लोगों के 24 घंटे में संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी।

Back to top button