अगले साल आएगा Realme का प्रीमियम फ्लैगशिप स्मार्टफोन! कॉम्पिटिटर्स के बीच होगा कड़ा मुकाबला

नई दिल्ली, रीयलमे (Realme) ने इस साल की शुरुआत में अपने नए फ्लैगशिप के रूप में बिल्कुल नई GT सीरीज़ लॉन्च की, Realme अब कथित तौर पर अगले साल के लिए एक फुल फ्लैगशिप फोन पर काम कर रहा है और जाहिर है, इसकी कीमत किसी भी अन्य अल्ट्रा-प्रीमियम फ्लैगशिप फोन की तरह ही ज्यादा होगी।चाइना मोबाइल ग्लोबल पार्टनर्स कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए, Realme के उपाध्यक्ष जू क्यूई ने कहा कि कंपनी हाई-एंड स्मार्टफोन बाजार में प्रवेश करेगी, जहां उसकी कंपनी वनप्लस (OnePlus) और मूल कंपनी Oppo पहले से मौजूद हैं। Realme के अगले फ्लैगशिप फोन की कीमत CNY 5,000 के आसपास हो सकती है, जो लगभग 58,200 रुपये है। लेकिन Realme फोन के स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स के बारे में कोई जानकारी नहीं है।

अनुमान लगाया जा रहा है कि अपकमिंग प्रीमियम फ्लैगशिप फोन में सबसे बड़ा फीचर वायरलेस चार्जिंग होगा। Realme के पास अभी भी ऐसा फ़ोन नहीं है जो वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करता हो, यह एक ऐसी तकनीक है जो प्रीमियम फोन में बहुत आम है। Realme ने इस साल की शुरुआत में अपनी MagDart मैग्नेटिक वायरलेस चार्जिंग तकनीक की घोषणा की और कहा कि यह सबसे पहले Realme Flash नामक फोन के साथ आएगा। हालांकि, इस बारे में कोई विवरण नहीं दिया गया था कि तकनीक या फोन कब आएगा।

अभी के लिए, Realme का सबसे हाई-एंड फोन GT है। इस साल की शुरुआत में 37,999 रुपये में भारत में लॉन्च किया गया, Realme GT एक फ्लैगशिप किलर है। यह क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 चिपसेट, 64 MP ट्रिपल-कैमरा सिस्टम, 120Hz सुपर AMOLED डिस्प्ले और 65W फास्ट-चार्जिंग तकनीक के साथ आता है। इसके कॉम्पिटिटर, जैसे कि iQOO 7 Legend और Xiaomi Mi 11X Pro 5G को लगभग उसी प्रकार के विनिर्देशों के लिए थोड़ी अधिक कीमत के लिए लॉन्च किया गया था जैसा कि Realme GT के पास है।

फिर, बाद में, Realme ने GT-ब्रांडेड फोन की एक सीरीज़ पेश की। एक GT Neo, एक GT मास्टर वर्जन, एक GT Neo फ्लैश संस्करण, एक जीटी मास्टर एक्सप्लोरर संस्करण, एक जीटी नियो 2 और एक जीटी नियो 2 टी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, Realme इस साल के अंत में चीन में लॉन्च के लिए Realme GT Pro पर काम कर सकता है।

Realme ने अपने स्मार्टफोन लाइनअप और अपने गैर-मोबाइल पोर्टफोलियो का तेजी से विस्तार किया है, और अब यह शिपमेंट के मामले में भारत के टॉप पांच स्मार्टफोन ब्रांडों में से एक है। कंपनी ने हाल ही में वाशिंग मशीन के साथ घरेलू उपकरण कैटेगरी में प्रवेश किया है, जबकि वह अब एक एयर प्यूरीफायर और वैक्यूम क्लीनर भी बेचती है। Realme के लिए अगला बड़ा कदम EV बाजार में प्रवेश करना होगा। कथित तौर पर, Realme ने भारत में अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए एक ट्रेडमार्क दायर किया है। हालांकि, यह कब अमल में आएगा इस बारे में कोई जानकारी नहीं है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × four =

Back to top button