भारत में अगले सप्ताह लॉन्च होगी Mercedes की अल्ट्रा लग्जरी एसयूवी Maybach GLS600

जर्मनी की वाहन निर्माता कंपनी मर्सिडीज अगले हफ्ते देश में अपनी अलट्रा लग्जरी एसयूवी  Mercedes-Maybach GLS600 को लॉन्च करने जा रही है। बता दें, GLS600 मर्सिडीज-मेबैक लाइन-अप में ब्रांड की पहली एसयूवी है, जिसे पहली बार वर्ष 2019 में विश्व स्तर पर पेश किया गया था। हालांकि इस कार को पिछले साल से अन्य कई अंतरराष्ट्रीय बाजारों में बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जा चुका है। जिसके भारत में आगमन पर लोगों को बेसब्री से इंतजार है।

Mercedes-Maybach GLS600 भारतीय बाजार में आने वाला वैरिएंट होगा। हालांकि इस अल्ट्रा-लक्जरी एसयूवी में कार के मानक मॉडल की तुलना में कई बदलाव होंगे। GLS600 मेबैक में क्रोम से लैस कई बाहरी ट्रिम पार्ट हैं। इसमें बड़े वर्टिकल स्लेट ग्रिल, विंडो लाइन, साइड-स्टेप, फ्रंट और रियर बंपर पर डिजाइन एक्सेंट, रूफ रेल और एग्जॉस्ट टिप्स शामिल हैं। इस प्रीमियम लक्ज़री SUV में बड़े 22-इंच या 23-इंच ब्रश वाले मल्टी-स्पोक व्हील्स, एक ड्यूल-टोन पेंट स्कीम शामिल है।

प्रीमियम फीचर्स को किया जाएगा शामिल: Mercedes GLS600 Maybach के इंटीरियर्स की बात करें तो, इसमें पहले से ही फीचर्स की भरमार है, हालांकि कार को अधिक लग्जरी बनाने के लिए पिछली सीटों को पूरी तरह से पॉवर लेदर सीटों से बदल दिया गया है। ये सीटें वेंटिलेशन और मसाज फंक्शन भी प्रदान करती हैं। बीच में रखी एक और टैबलेट स्क्रीन पीछे के यात्री को कार के विभिन्न फीचर्स को कंट्रोल करने में मदद करती है। इसमें ऑडियो, क्लाइमेट कंट्रोल, एंबियंट लाइटिंग, सनशेड और यहां तक ​​कि नेविगेशन भी शामिल है। वहीं रियर फोल्डिंग टेबल और एक रेफ्रिजरेटर भी दिया गया है।

इंजन विकल्प और स्पीड: Mercedes-Maybach GLS600 में 4.0-लीटर V8 इंजन होगा। यह 6000rpm और 65000rpm के बीच अधिकतम 550bhp की पावर और 2500rpm और 35000rpm के बीच 730Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। इस इंजन में एक एकीकृत EQ बूस्ट स्टार्टर-जनरेटर भी है जो 21bhp और 249Nm टार्क का सहयोग करता है। GLS600 के इस इंजन को 9G-TRONIC ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जोड़ा जाएगा। वहीं स्पीड की बात करें तो मेबैक GLS600 4.9 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है, और इसकी टॉप स्पीड 250 किमी प्रति घंटे की तय की गई है।  

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen − 18 =

Back to top button