सुशासन बाबू के लगे नए पोस्टर, बीजेपी मुख्यालय में जोरदार जश्न की तैयारी…

बिहार चुनाव में मिली ऐतिहासिक जीत के बाद भाजपा में जश्न का माहौल है. अब एनडीए को बहुमत मिल गया है और बीजेपी एनडीए में सबसे बड़ा दल बना है. दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय में जश्न की तैयारी है. आज शाम पांच बजे बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा मुख्यालय पहुंचेंगे, साथ ही पीएम मोदी शाम को 6 बजे बीजेपी दफ्तर पहुंचेंगे.

बिहार के विधानसभा चुनाव में एनडीए को जीत मिली है. इसपर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा है कि बिहार में बहार है, एनडीए का कमाल है. देश भर के चुनावी नतीजों ने फिर से साबित किया है कि नरेंद्र मोदी देश के सबसे विश्वसनीय नेता हैं. उनको जनता का अपार प्यार और विश्वास मिला है.

बिहार विधानसभा चुनाव में 110 सीटें जीतकर महागठबंधन दूसरे स्थान पर रहा. हिल्सा विधानसभा सीट पर आरजेडी उम्मीदवार को जेडीयू कैंडिडे से 13 वोट से मात खानी पड़ी. आरजेडी ने अपने उम्मीदवार को विजयी घोषित किए जाने का दावा करते हुए धांधली का आरोप लगाया है.

एनडीए को पूर्ण बहुमत के साथ ही नीतीश कुमार के नेतृत्व में नई सरकार के गठन का रास्ता साफ हो गया है. नीतीश कुमार सातवीं बार सीएम पद की शपथ लेंगे. 

बिहार चुनाव में सत्ताधारी एनडीए को 125 सीटों पर जीत मिली है. विपक्षी महागठबंधन के खाते में 110 सीटें आई हैं. एक सीट पर एलजेपी, पांच सीटों पर एआईएमआईएम और अन्य के खाते में दो सीटें गई हैं.

बिहार विधानसभा की सभी 243 सीटों के नतीजे आ गए हैं. एनडीए ने 125 सीटें जीतकर पूर्ण बहुमत के लिए जरूरी 122 सीट के जादुई आंकड़े को पार कर लिया है. महागठबंधन को 110, एआईएमआईएम को 5 और अन्य को तीन सीटों पर जीत मिली है. 

बिहार विधानसभा की 243 में से अब तक 242 सीटों के परिणाम घोषित हो चुके हैं. सत्ताधारी एनडीए ने बहुमत के लिए जरूरी 122 से 2 सीट अधिक 124 सीटें जीत ली हैं, एक सीट पर वोटों की गिनती जारी है, जहां जेडीयू का उम्मीदवार आगे चल रहा है.

केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने बिहार के चुनाव में एनडीए को मिली जीत का श्रेय पीएम मोदी को दिया है. अश्विनी चौबे ने कहा कि बिहार की जनता ने डबल इंजन की सरकार चुनी और डबल युवराज को रिजेक्ट कर दिया है.

बिहार विधानसभा की 240 सीटों के परिणाम चुनाव आयोग ने घोषित कर दिए हैं. 122 सीटें जीतकर नीतीश कुमार के नेतृत्व वाले एनडीए ने पूर्ण बहुमत का जादुई आंकड़ा छू लिया है. जिन तीन विधानसभा सीटों के लिए अभी वोटों की गिनती चल रही है, वहां भी एनडीए के उम्मीदवार आगे चल रहे हैं.

बिहार विधानसभा की 243 में से 237 सीटों के परिणाम चुनाव आयोग ने घोषित कर दिए हैं. अब महज 6 सीटों के परिणाम आने बाकी हैं.

Back to top button