न्यू जेनरेशन की मारुति विटारा ब्रेज़ा 30 जून को भारत में लॉन्च होने के लिए है तैयार, जानें सारी डिटेल

न्यू जेनरेशन की मारुति विटारा ब्रेज़ा 30 जून को भारत में लॉन्च होने के लिए तैयार है। एसयूवी का नया मॉडल काफी बेहतर डिजाइन और इंटीरियर के साथ-साथ अधिक माइलेज वाले इंजन के साथ आएगा। दिलचस्प बात यह है कि अगली पीढ़ी के मॉडल लाइनअप में से ‘विटारा’ नाम गायब रहेगा अब इसे केवल मारुति ब्रेज़ा नाम दिया जाएगा। पावर के लिए 2022 मारुति ब्रेज़ा नई अर्टिगा से उधार लिए गए नए 1.5L, 4-सिलेंडर K15C डुअलजेट पेट्रोल इंजन का उपयोग करेगी।

नई 2022 मारुति ब्रेज़ा के बॉडीशेल में कुछ बदलाव देखने को मिलेंगे। गाड़ी अतिरिक्त सेफ्टी देने के लिए कार निर्माता इलेक्ट्रॉनिक स्थिरता नियंत्रण, हिल होल्ड असिस्ट, ट्राइ प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और 6 एयरबैग की पेशकश कर सकता है। हालांकि, ये सुविधाएं टॉप मॉडल में दी जी सकती हैं। नए सेफ्टी फिटमेंट के अलावा, ब्रेज़ा में ट्विन-डायल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, हेड-अप डिस्प्ले (HUD), न्यू-जेन टेलीमैटिक्स, रियर एसी वेंट, एक सनरूफ, एक फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील और एक 360 डिग्री कैमरा मिलेगा। इसका फ्लोटिंग टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम वायरलेस एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ आ सकता है।

पुराने 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स को नई 6-स्पीड ऑटोमैटिक यूनिट से बदल दिया जाएगा जैसा कि हमने अपडेटेड अर्टिगा में देखा है। एक 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स स्टैण्डर्ड के रूप में रहेगा।

संभावित कीमत

इंटीरियर- एक्सटीरियर और इंजन में बदलाव के चलते नई अपडेटेड ब्रेजा की कीमत पिछले मॉडल की तुलना में अधिक होगी। हालांकि, इस समय इसका बेस वेरिएंट 7.84 लाख और रेंज-टॉपिंग मॉडल की कीमत 11.49 लाख रुपये (सभी, एक्स-शोरूम दिल्ली) है। न्यू जेनरेशन की कीमत 8 लाख रुपये से 12 लाख रुपये की कीमत सीमा के भीतर आने की उम्मीद है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button