ये 5 बातें भूल से भी कभी न करें शेयर….

हर व्यक्ति के जीवन के कुछ रहस्य होते हैं जिन्हें वह छिपाकर रखता हैं। हांलाकि लोग अपने करीबियों को उन रहस्यों के बारे में बता देते हैं। लेकिन पुराणों में बताया गया हैं कि कुछ रहस्य ऐसे होते हैं जिन्हें गुप्त रखने में ही आपकी भलाई हैं और इन्हें अपने करीबियों को भी ना बताया जाए। नुकसान के अलावा इससे आपके चरित्र पर व्ही सवाल उठ सकता है। तो आइये आज हम बताते हैं आपको उन बातों के बारे में जिन्हें अपने तक ही सिमित रखें और राज को राज ही रहने दे।

पति-पत्नी के बीच की बातें

पति-पत्नी के बीच वाद-विवाद को कभी भी किसी तीसरे व्यक्ति को नहीं बताना चाहिए। क्योंकि कोई तीसरा शख्स आपके आपसी झगड़े का लाभ कभी भी उठा सकता हैं।

उम्र

खुद को जवान दिखाने के लिए काफी लोग अपनी उम्र दूसरों से छिपाते हैं। आयु छिपानी चाहिए, लेकिन दूसरों की तुलना में खुद से आयु छिपाना ज्यादा फायेदमंद होता है। अपनी उम्र को खुद से हावी नही होने देने से ऊर्जा और उत्साह में कमी नही आती है।

औषधि

कुछ ऐसी दवाइंयां होती हैं जिन्हें छिपाकर रखना ही फायदेमंद होता है। साथ ही दवा को रोशनी और गर्मी से भी दूर रखना चाहिए ताकि दवा असरदार बनी रहती है।

गुरु मंत्र

अगर आपने अपने गुरु से कोई मंत्र लिया है तो इसे गुफ्त ही रखना चाहिए। क्योंकि गुरु मंत्र तब ही सिद्ध होते हैं जब इन्हें दूसरों से छिपा कर रखा जाए।

गुप्त दान

शास्त्रों में गुप्त दान का विशेष महत्व बताया गया हैं। ऐसा माना जाता है कि जो लोग गुप्त दान करते उन्हें अक्षय पुण्य के साथ देवी-देवताओं का आशीर्वाद मिलता है। गुप्तदान किसी को बताया नहीं जाता है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button