इंद्रावती नदी से मिले 11 नक्सलियों के शव, दो दिन में 33 नक्सली ढेर

- in महाराष्ट्र

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली की इंद्रावती नदी से 11 नक्सलियों के शव बरामद हुए हैं। अब तक 33 नक्सली मारे जा चुके हैं। पुलिस सूत्रों का कहना है कि यह वही नक्सली हो सकते हैं, रविवार की रात मुठभेड़ के दौरान जिन्हें गोली लगी थी। भागने के चक्कर में यह नदी में उतरे होंगे, जहां इन सभी की मौत हुई।

इंद्रावती नदी से मिले 11 नक्सलियों के शव, दो दिन में 33 नक्सली ढेर

इस तरह गढ़चिरोली में रविवार से सोमवार तक चली मुठभेड़ के बीच अब तक 33 नक्सलियों के मारे जाने का दावा है। हालांकि शव 31 के ही बरामद हुए हैं। रविवार की रात 16, सोमवार को 4 व आज मंगलवार को 11 नक्सलियों के शव बरामद किए गए।

गौरतलब है कि सोमवार को भी नक्सलियों के खिलाफ बड़ा ऑपरेशन चलाकर पुलिस ने 6 नक्सलियों को मार गिराया था और छत्तीसगढ़ की सीमा से सटे महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में पुलिस के सी-60 कमांडो ने रविवार को 16 नक्सलियों को मार गिराया। घने जंगलो और पहाड़ों से घिरे घटनास्थल से नक्सलियों के शवों के साथ दो एके 47 और तीन स्वचालित राइफलें बरामद हुई हैं।

 गढ़चिरौली के एसपी डॉ. अभिनव देशमुख व नक्सल विरोधी अभियान प्रभारी डॉ महेश्वर रेड्डी के अनुसार, मारे गए नक्सलियों में 50-50 लाख के इनामी साईनाथ व सीनू भी हैं। तीन अप्रैल को भी पुलिस ने समेत तीन नक्सलियों को मारा था। मार्च में छत्तीसगढ़ पुलिस ने सुकमा में दस नक्सलियों को ढेर किया था।

देशमुख के अनुसार, नक्सलियों के खिलाफ अभियान रविवार सुबह शुरू हुआ था। छत्तीसगढ़ सीमा के निकट भामरगढ़ के तडग़ांव के जंगलों में मुठभेड़ देर शाम तक जारी थी। नक्सल विरोधी अभियान प्रभारी डॉ महेश्वर रेड्डी ने बताया कि मारे गए अन्य नक्सलियों की शिनाख्त की कोशिश की जा रही है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

दिल्‍ली और मुंबई में पेट्रोल की कीमत में 10 पैसे/ली का हुआ इजाफा

नई दिल्‍ली : देश के अलग-अलग शहरों में मंगलवार