नवाज शरीफ के दामाद को पुलिस ने किया गिरफ्तार, होटल के कमरे में…

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के दामाद सफदर अवान को कराची में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एन) की नेता और नवाज की बेटी मरियम नवाज शरीफ ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। अवान का यह गिरफ्तारी पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) की कराची रैली के बाद हुई है। 

मरियम ने बताया कि वह लोग कराची के एक होटल में ठहरे हुए थे। इस दौरान पुलिस ने उनके कमरे का दरवाजा तोड़ते हुए अंदर घुस गई और कैप्टन सफदर अवान को गिरफ्तार कर लिया गया। बता दें कि पाकिस्तान में इमरान खान सरकार के खिलाफ जारी प्रदर्शनों में मरियम नवाज ने भाग लिया था। 

गौरतलब है कि पाकिस्तान में इमरान सरकार के खिलाफ विपक्ष की आवाज बुलंद है। पाकिस्तान में लगातार इमरान सरकार के खिलाफ रैलियों में जनसैलाब उमड़ रहा है। इससे इमरान खान और पाकिस्तानी सेना की सांसें तेज हो गई हैं।

कराची में हुई रैली में लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। इस रैली में मरियम नवाज ने इमरान सरकार पर जमकर निशान साधा। उन्होंने कहा अगर हम सत्ता में लौटे तो इमरान जेल में होंगे। मरियम नवाज ने रैली में सबसे पहले कोरोना वायरस से जान गंवाने वाले लोगों को श्रद्धांजलि दी। साथ ही कहा कि इमरान खान अपनी नाकामी छुपा रहे हैं और लोगों को कह रहे हैं कि घबराना नहीं है।

आपको नवाज शरीफ से सीख लेनी चाहिए: मरियम
मरियम नवाज ने इमरान खान को सत्ता चलाने की नसीहत दी। उन्होंने कहा कि इमरान खान का डर उनके हर शब्द, हर एक्शन और उनके चेहरे पर साफ दिख रहा था। अगर इमरान को सत्ता चलानी नहीं आती है और लोगों के हित में कैसे फैसला करना है। ये करना आपको नहीं आता है, तो आपको नवाज शरीफ से सीख लेनी चाहिए।

बता दें, इमरान खान को सत्ता से बेदखल करने के लिए पाकिस्तान में विपक्षी पार्टी गठबंधन बना रही हैं। पाकिस्तान के अलग अलग हिस्सों में गठबंधन की रैलियां आयोजित की जा रही है। कराची में हुई गठबंधन रैली में 11 विपक्षी पार्टियां शामिल थीं। जिसका नेतृत्व मौलाना फजलुर रहमान कर रहे थे।  

Back to top button