कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो ने साबरमती आश्रम में काता चरखा

- in राष्ट्रीय

सात दिनों के भारत दौरे पर आए कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो आज सपरिवार गांधीनगर पहुंचे. यहां उन्होंने बापू के साबरमती आश्रम पहुंच राष्ट्रपिता को श्रद्धांजलि दी. इस दौराप पूरा परिवार भारतीय रंग में नजर आए. प्रधानमंत्री का पूरा परिवार भारतीय परिधान में नजर आए. ट्रूडो और उनके बेटों ने जहां लाल रंग का कुर्ता पहना था, वहीं उनकी पत्नी और बेटी ने पीले रंग का कुर्ता पहना था.

ट्रूडो ने परिवार संग यहां वैष्णव जन तो तेन कहिए भजन सुना. गांधीजी के घर ह्रदय कुंज में उन्होंने चरखा भी काता.

बाद में मीडिया से मुखातिब होते हुए उन्होंने गुजराती अंदाज में पूछा- केम छो? आश्रम के विजिटर बुक में उन्होंने लिखा कि ये एक बेहद ख़ूबसूरत जगह है.

ट्रूडो गांधी आश्रम से अक्षरधाम स्वामीनारायण मंदिर पहुंचे. इसके बाद अहमदाबाद के आईआईएम में वे छात्रों को संबोधित भी करेंगे.  मुख्यमंत्री विजय रुपानी से मिलने के बाद वे शाम को मुंबई रवाना हो जाएंगे.

उपराष्ट्रपति नायडू ने बीफ खाने वालों के लिए कही ये बड़ी बात

इससे पहले ट्रूडो ने रविवार को सपरिवार ताजमहल का दीदार किया था. यहां उन्होंने बच्चों के साथ जमकर लुत्फ उठाया था. ट्रूडो ने बताया कि उनकी इस यात्रा ने उन्हें अपने पिता के साथ 1983 दौरे की याद दिला दी है. ट्रूडो के पिता पियरे ट्रूडो उस दौरान कनाडा के प्रीमियर थे. ट्रूडो ने कहा कि करीब 35 साल पहले जब मैं 11 साल का था, तो अपने पिता के साथ भारत दौरे पर आया था. उस दौरान भी मैं नई दिल्ली से ताजमहल का दौरा करने गया था.

You may also like

इमरान खान का मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- ‘भारत के अहंकारी और नकारात्‍मक जवाब से निराश हूं’

पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शनिवार को नरेंद्र