नगर निगम चुनाव : 500 से पार हुआ BJP की टिकटों के दावेदारों का आंकड़ा

लुधियाना: आगामी नगर निगम चुनाव के लिए भाजपा में टिकटों की दावेदारी को लेकर नया रिकॉर्ड कायम हो गया है, जिसका आंकड़ा 500 से पार हो गया है। हालांकि अब भाजपा द्वारा आवेदन दाखिल करने की डैडलाइन नहीं बढ़ेगी जिसकी पुष्टि जिला प्रधान रजनीश धीमान ने की है। उन्होंने कहा कि आगामी नगर निगम चुनाव के भाजपा की टिकट हासिल करने को लेकर कार्यकर्त्ताओं में काफी जोश देखने को मिल रहा है जिसका सबूत यह है कि टिकटों के दावेदारों का आंकड़ा 500 को पार कर गया है लेकिन अभी सरकार द्वारा नगर निगम चुनाव के लिए शैड्यूल जारी नहीं किया गया है जिसके मद्देनजर आवेदन दाखिल करने की डैडलाइन नहीं बढ़ेगी और इस संबंध में पार्टी नेतृत्व के निर्देशानुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी।

बगावत रोकने के लिए ली जा रही अंडरटेकिंग

भाजपा द्वारा नगर निगम चुनाव में टिकट के लिए आवेदन करने के लिए जो फॉर्म जारी किया गया है, उसमें दावेदार के पास भाजपा में पिछले समय दौरान रही जिम्मेदारी के साथ सामाजिक कार्य करने का ब्यौरा मांग गया है। इसके साथ ही बगावत रोकने के लिए अंडरटेकिंग ली जा रही है जिसके मुताबिक टिकट न मिलने पर भी दावेदार द्वारा पार्टी के वर्कर के रूप में चुनाव के दौरान भाजपा उम्मीदवार की मदद की जाएगी।

कांग्रेस को इंटरव्यू के लिए सरकारी शैड्यूल जारी होने का इंतजार

नगर निगम चुनाव में टिकटों का आवेदन के लिए कांग्रेस द्वारा करीब 2 महीने पहले ही प्रक्रिया शुरू कर ली गई थी जिसके तहत 100 से ज्यादा फार्म आने की बात कही जा रही है जिन लोगों की इंटरव्यू लेने के लिए कांग्रेस हाइकमान द्वारा कमेटी का गठन भी किया गया है लेकिन अब तक यह प्रक्रिया शुरू नहीं की गई जिसके सरकार द्वारा नगर निगम चुनाव के लिए शैड्यूल जारी होने का इंतजार किया जा रहा है जिसकी पुष्टि जिला प्रधान संजय तलवाड़ ने की है।

अकाली दल लेगा ऑनलाइन आवेदन

अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल द्वारा नगर निगम चुनावों के लिए सरकारी शैड्यूल जारी होने से पहले टिकटें बांटनी शुरू कर दी गई है लेकिन अब तक अकाली दल द्वारा टिकटों के लिए आवेदन मांगने का कोई प्रोग्राम जारी नहीं किया गया है जिसे लेकर जिला प्रधान भूपेंद्र भिंदा का कहना है कि अकाली दल द्वारा जीतने की क्षमता वाले उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। फिलहाल जिन लोगों के नाम हलका इंचार्ज द्वारा रिकमैंड किए जा रहे हैं या जो लोग टिकट के लिए दावेदारी जता रहे हैं, उन्हें अप्लाई करने के लिए ऑनलाइन लिंक दिया जाता है। भिंदा के मुताबिक इस संबंधी सारा डाटा अकाली दल के हैड ऑफिस में इकट्ठा हो रहा है और ग्राउंड लैवल की रिपोर्ट के आधार पर फैसला किया जाएगा।

Back to top button