मुंबई में आतंकी हमले की आशंका, हाई अलर्ट जारी

मुंबई. महाराष्ट्र की राजधानीब मुंबई (Mumbai) में आतंकी हमले की आशंका जताई गई है. खुफिया एजेंसियों के अनुसार अगले 30 दिनों में मुंबई में ड्रोन से, रिमोट कंट्रोल माइक्रो लाइट एयरक्राफ्ट, एरियल मिसाइल्स, या पैरा ग्लाइडर्स से हमला किया जा सकता है आने वाला महीना त्योहारों का है और बाजार में भीड़-भाड़ हो सकती है या किसी खास VIP लोकेशन को भी निशाना बनाया जा सकता है. ऐसे में अब ड्रोन, लाइट एरक्राफ्ट्स, पैरा ग्लाइडिंग पर 30 दिनों तक की पाबंदी लगाई गई है.

ये पाबंदी 30 अक्टूबर से लेकर 28 नवंबर तक जारी रहेगी. पुलिस ने पूरे शहर में धारा 144 लगा दी है और भीड़ लगाने पर रोक लगाई है. खुफिया एजेंसियों से हाईअलर्ट मिलने के बाद पुलिस चौकन्नी हो गई है.

मुंबई

सार्वजनिक संपत्तियां हो सकती हैं आतंकियों का निशाना

आशंका जताई गई है कि आतंकियों के निशाने पर सार्वजनिक संपत्तियां भी हो सकती हैं. खुफिया विभाग की चिट्ठी के बाद इलाके में किसी भी उड़ने वाली चीज पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. आदेश में कहा गया कि यह आदेश अगले 30 दिनों तक जारी रहेगा. कहा गया कि इस आदेश का उल्लंघन करने वाले के खिलाफ आईपीसी 1860 की धारा 188 के तहत दंडनीय कार्रवाई की जाएगी.

चेतावनी जारी करने के साथ ही पुलिस ने कहा है कि आम लोग घबराएं नहीं बल्कि सतर्क रहें. डीसीपी चैतन्य ने लोगों से एक अपील जारी कर कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है. सभी लोग सतर्क रहें.

Back to top button