खुद को IPS अधिकारी बताकर 16 लाख की फिरौती लेने वाले को मुंबई पुलिस ने किया गिरफ्तार

मुंबई पुलिस की अपराध शाखा के अधिकारियों ने राजस्थान एक 38 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, जो खुद को भारतीय पुलिस सेवा (IPS) अधिकारी के रूप में पेश कर रहा था।

नई दिल्ली। मुंबई पुलिस की अपराध शाखा के अधिकारियों ने राजस्थान एक 38 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, जो खुद को भारतीय पुलिस सेवा (IPS) अधिकारी के रूप में पेश कर रहा था। उसने मरीन ड्राइव के एक प्रसिद्ध होटल से सूरत के एक व्यापारी का अपहरण कर लिया और फिरौती में उससे 16 लाख रुपये लिए। अधिकारियों ने कहा कि राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) में व्यवसायी के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है।

पुलिस ने आरोपी का 24 घंटे से अधिक समय तक गुजरात से बेंगलूरु तक सैकड़ों किलोमीटर तक पीछा किया जिसके बाद उसे गिरफ्तार किया गया। जांच में पता चला है कि आरोपी बड़े व्यापारियों से एक वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी के रूप में पैसा वसूलता है और अय्याशी पर खर्च करता था। उसकी पहचान राजस्थान के अजमेर जिले के ब्यावर निवासी 38 वर्षीय शिव शंकर शर्मा के रूप में की गई। शर्मा को सूरत के निवासी मोहम्मद एहतेशाम असलम नवीवाला की शिकायत पर गिरफ्तार किया गया है, जो कपड़ा निर्यात कारोबार में हैं।

क्राइम ब्रांच के अधिकारियों के अनुसार, कुछ हफ्ते पहले, नवीवाला को शर्मा का फोन आया जो खुद को वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी बता रहा थे और उन्हें डीआरआई में उनके खिलाफ कुछ सीमा शुल्क और निर्यात-मानदंडों से संबंधित उल्लंघनों के बारे में शिकायत दर्ज करने की जानकारी दी। । शर्मा ने मध्यस्थता कर मामले को सुलझाने की पेशकश की और नवीवाला को मरीन ड्राइव के एक फोर स्टार होटल में बुलाया।

होटल के कमरे में, शर्मा ने भारी राशि के भुगतान के साथ मामले को निपटाने की पेशकश की। इससे नवीवाला और शर्मा और उनके सहयोगियों के बीच गर्म बहस शुरू हो गई। “उन्होंने (तब) ने नवीवाला के साथ मारपीट की, उनके साथ दुर्व्यवहार किया और उसे कमरे में कैद कर लिया। बाद में उन्होंने धमकाया और बंदूक की नोक पर उनका अपहरण कर लिया और बाद में फिरौती लेने के लिए उसे गुजरात ले गए। उसे परेशान किया गया और केवल 16 लाख रुपये देने में कामयाब होने के बाद उसे छोड़ दिया गया। घटना के बाद मामला सामने आया।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button