मुकेश अंबानी के बेटे आकाश की इसी साल होगी शादी, ये होंगी दुल्हन

नई दिल्ली: एशिया के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी इस साल शादी के बंधन में बंध सकते हैं. सूत्रों की मानें तो उनकी शादी श्लोका मेहता से होने जा रही है, जो भारत के टॉप-6 हीरा कारोबारियों में से एक रसेल मेहता की छोटी बेटी हैं. दोनों परिवारों ने हालांकि इस बारे में टिप्प्णी से इनकार किया है. लेकिन कहा जा रहा है कि कुछ ही दिनों में दोनों की सगाई की घोषणा की जा सकती है. वहीं ये भी कहा जा रहा है कि दोनों की शादी इस साल दिसंबर में होगी और इसका आयोजन भारत में ही किया जाएगा. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, अंबानी और मेहता परिवार एक-दूसरे से अच्छी तरह परिचित हैं. आकाश अंबानी और श्लोका मेहता भी धीरूभाई अंबानी इंटरनेश्नल स्कूल में साथ पढ़ चुके हैं.

कंपनी में डायरेक्टर हैं श्लोका
श्लोका मेहता ने स्कूल की पढ़ाई पूरी करने के बाद अमेरिका की प्रिंसटन यूनिवर्सिटी से एंथ्रोपोलॉजी की पढ़ाई की. जिसके बाद उन्होंने लंदन स्कूल ऑफ इक्नॉमिक्स एंड पॉलिटिकल साइंस से लॉ में मास्टर्स किया. पढ़ाई पूरी होने के बाद श्लोका अपने पिता की डायमंड कंपनी रोजी ब्लू डायमंड में डायरेक्टर बनीं. साथ ही वे कनेक्ट फॉर की को-फाउंडर हैं, जो एनजीओ की मदद करती है.

त्रिपुरा के सीएम का नाम हुआ तय, लेकिन सहयोगी दल ने रखी बिल्कुल अलग मांग

आकाश ने भी की है यूएस से पढ़ाई
मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी भी स्कूल की पढ़ाई खत्म होते ही अमेरिका चले गए थे. उन्होंने वहां की प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी में से एक आईवी लीग की ब्राउन यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की. आकाश अंबानी रिलायंस जियो टेलीकॉम में चीफ ऑफ स्ट्रेटजी हैं. साल 2017 के अगस्त में हुए एक सर्वे में इस कंपनी की नेट वर्थ 2.2 लाख करोड़ बताई गई थी.

Back to top button