दुनिया के टॉप 10 अमीरों की लिस्ट में दो पायदान ऊपर उठे मुकेश अंबानी, 100 अरब डॉलर क्लब में अब चार रईस

नई दिल्ली। दुनिया के टॉप 10 अमीरों की ताजा लिस्ट में भारत के सबसे बड़े रईस मुकेश अंबानी दो पायदान चढ़कर अब 9वें से 7वें नंबर पर पहुंच गए हैं। पिछले दिनों रिलायंस के शेयरों में गिरावट की वजह से वह पांचवें स्थान से एक ही दिन में नौवें स्थान पर आ गए थे। अब उनके ऊपर वॉरेन बफेट, एलन मस्क, मार्क जुकरबर्ग, बिलगेट्स, बर्नार्ड अर्नाल्ट एंड फैमिली और जेफ बेजोस हैं। फोर्ब्स रियल टाइम बिलियनेयर रैंकिंग में टॉप पर अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस काबिज हैं।

100 अरब डॉलर क्लब में अब चार रईस

दुनिया भर में 100 अरब डॉलर से ज्यादा नेटवर्थ वाले रईसों की संख्या अब चार हो गई है। अब 100 अरब डॉलर क्लब में चौथे नंबर पर फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग भी पहुंच गए हैं। शुक्रवार तक उनकी संपत्ति 107.7 अरब डॉलर थी। वहीं तीसरे स्थान पर बिलगेट्स हैं, जिनका नेटवर्थ 118.2 अरब डॉलर है। दूसरे स्थान पर फ्रांस के बर्नार्ड अर्नाल्ट एंड फैमिली है, जिसकी कुल संपत्ति 124.8 अरब डॉलर है। टॉप पर बैठे अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस का नेटवर्थ 200 अरब डॉलर से महज 6.6 अरब डॉलर कम है।

स्रोत: फोर्ब्स रियल-टाइम बिलियनेयर

बता दें कि फोर्ब्स ​के रियल-टाइम बिलियनेयर रैंकिंग्स से हर रोज पब्लिक होल्डिंग्स में होने वाले उतार-चढ़ाव के बारे में जानकारी मिलती है। दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में शेयर बाजार खुलने के बाद हर 5 मिनट में यह इंडेक्स अपडेट होता है. जिन व्यक्तियों की संपत्ति किसी प्राइवेट कंपनी से संबंधित है, उनका नेटवर्थ दिन में एक बार अपडेट होता है।

Back to top button