पाक चुनाव के तहत आतंकी संगठन मुजाहिदीन ने इमराम खान की पार्टी को समर्थन देने का किया एलान

जैसे-जैसे पाकिस्तान चुनाव नजदीक आ रहा है वैसे-वैसे वहां की राजनीति में नए रंग देखने को मिल रहे हैं। कोई पार्टी भारत को मुद्दा बनाकर चुनाव लड़ रही है तो कोई नेता जीतने के बाद भारत आकर माथा टेकने की बात कर रहा है। ताजा मामले में आतंकवादी संगठन हरकत उल मुजाहिदीन ने इमरान खान की पार्टी तहरीक ए इंसाफ (पीटीआई) को समर्थन करने को कहा है। 

हरकत उल मुजाहिदीन के संस्थापक फजलुर रहमान खलील ने एलान किया है कि उनका संगठन पाकिस्तान के चुनाव में इमरान खान की पार्टी पीटीआई को समर्थन करेगा। पीटीआई के वरिष्ठ नेता और उपाध्यक्ष असद उमर ने कहा कि हरकत उल मुजाहिदीन ने अपने फेसबुक पोस्ट के जरिए यह एलान किया है। उन्होंने उर्दू में लिखे पोस्ट में लिखा कि उनके अनुयायी इस्लामाबाद की संसदीय सीट पर उमर का समर्थन करें। उन्होंने लिखा कि वह पीटीआई में शामिल हो गए हैं। आगे लिखा कि खलील पाकिस्तान को एक सच्चे इस्लामी लोकतांत्रिक मुल्क बनाने के लिए पीटीआई के कदमों को मजबूत करेगा। 

वहीं सोशल मीडिया में यह खबर फैलने के बाद उमर ने भी अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा कि खलील ने पीटीआई को अपना समर्थन दिया है। साथ ही खलील ने भी एक प्रेस कांफ्रेंस करके मीडिया को बताया कि वह उमर का समर्थन करेगा। इसके लिए उन्होंने रविवार को एक बैठक भी आयोजित की थी। बता दें कि पाकिस्तान में 25 जुलाई को चुनाव होना है। 

मालूम हो कि पाकिस्तान चुनाव में कई आतंकवादी संगठन सक्रिय हैं। अपने फायदे के लिए राजनीति पार्टियों का समर्थन कर रहे हैं। जमात-उद-दावा का प्रमुख हाफिज सइद भी अपनी पार्टी को चुनाव में उतारना चाहता था लेकिन चुनाव आयोग ने उसके संगठन को मंजूरी नहीं दी। बता दें कि उमर पूर्व मेजर जनरल गुलाम उमर का पुत्र है, जिसपर पूर्वी पाकिस्तान में सैन्य अभियानों के दौरान निर्दोष लोगों की हत्या में शामिल होने का आरोप है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

सेना के इशारे पर काम करती है पाकिस्‍तान सरकार : पूर्व PM अब्‍बासी

इस्‍लामाबाद : पाकिस्‍तान से पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्‍बासी ने वहां की