कोरोना पॉजिटिव पाए गए MS धोनी के माता-पिता, अस्पताल में भर्ती

क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी के माता और पिता कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. उन्हें रांची के पल्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है. धोनी इन दिनों इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में खेल रहे हैं. कोविड-19 लगातार पांव पसार रहा है. झारखंड भी इसे अछूता नहीं है. यहां भी कोविड संक्रमितों के आंकड़े बढ़ रहे हैं.

बुधवार को टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के पिता पान सिंह और उनका माता देविका देवी को बरियातू रोड स्थित पल्स अस्पताल में भर्ती कराया गया. चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान धोनी मुंबई में हैं, जहां आज (बुधवार) उनकी टीम का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) से होगा.

धोनी का परिवार उत्तराखंड है. उनके पिता पान सिंह 1964 में रांची स्थित मेकॉन (MECON) में जूनियर पद पर नौकरी मिलने के बाद झारखंड (तत्कालीन बिहार) में रहने लगे.

अस्पताल के संचालक ने बताया कि धोनी के अभिभावकों की स्थिति सामान्य है. उनका ऑक्सीजन का स्तर ठीक है. संक्रमण फेफड़ों तक नहीं पहुंचा है. उन्होंने उम्मीद जताई कि अगले कुछ दिनों में उनकी स्थिति और बेहतर होगी और उनका संक्रमण ठीक हो जाएगा.

देश में कोरोना के मामले में सबसे बड़ी उछाल आई है. पिछले 24 घंटे में 2 लाख 95 हजार से अधिक नए मामले सामने आए हैं और 2 हजार से अधिक लोगों की मौत हुई है.

देश में कुल मामलों की संख्या 1,56,16,130 हो गई है, जिसमें से 182,553 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस समय देश में एक्टिव केस की संख्या 21,57,538 है और अब तक 1,32,76,039 लोग रिकवर कर चुके हैं.

झारखंड में कोरोना वायरस संकट के मद्देनजर राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सूबे में 22 अप्रैल की सुबह 6:00 बजे से 29 अप्रैल की सुबह 6:00 बजे तक‘‘स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह’’ की घोषणा है. इस दौरान लॉकडाउन जैसी पाबंदियां रहेंगी.

Back to top button