भारत के वर्ल्डकप का खिताब जीतने पर एमएस धोनी ने कुछ इस अंदाज में दी बधाई

भारतीय टीम को 2007 टी20 वर्ल्‍ड कप चैंपियन बनाने वाले कप्‍तान एमएस धोनी ने रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली टीम इंडिया को टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 खिताब जीतने पर बधाई दी है। ध्‍यान दिला दें कि भारत ने बारबाडोस में दक्षिण अफ्रीका को 7 रन से मात देकर खिताब अपने नाम किया।

भारतीय टीम ने ब्रिजटाउन में पहले बल्‍लेबाजी करके निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 176 रन बनाए। जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 169 रन बना सकी। भारत ने दूसरी बार टी20 वर्ल्‍ड कप खिताब अपने नाम किया।

भारतीय टीम ने 11 साल का आईसीसी खिताबी सूखा खत्‍म किया। भारतीय टीम को देशभर से बधाइयां मिल रही हैं। पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी ने भी भारतीय टीम के लिए बधाई संदेश लिखा और बताया कि मैच के दौरान उनकी धड़कनें बढ़ी थीं, लेकिन उन्‍होंने टीम की तारीफ की, जिसने दबाव में खुद को संभाला और मुकाबला जीता।

एमएस धोनी ने क्‍या पोस्‍ट किया
आमतौर पर सोशल मीडिया से दूर रहने वाले एमएस धोनी ने अपने आधिकारिक इंस्‍टाग्राम हैंडल के जरिये भारतीय टीम को बधाई दी। उन्‍होंने भारतीय टीम का फोटो शेयर करते हुए कैप्‍शन लिखा, ”मेरी धड़कने बढ़ी थीं। शांत रहने, खुद पर विश्‍वास रखने और जो आपने किया, उसके लिए शाबाश। घर में भारतीयों और दुनियाभर के लोगों की तरफ से आपको धन्‍यवाद कि वर्ल्‍ड कप घर लेकर आए। शुभकामनाएं। अरे, मूल्‍यवान बर्थ-डे गिफ्ट के लिए धन्‍यवाद।”

आखिरी चार ओवर में पलट गया मैच
बता दें कि भारतीय टीम मैच में एक समय बैकफुट पर नजर आ रही थी। दक्षिण अफ्रीका ने हेनरिच क्‍लासेन (52) की पारी की मदद से मैच पर पकड़ बना रखी थी। मगर आखिरी के चार ओवर में भारत ने बाजी पलट दी। जसप्रीत बुमराह ने मार्को यानसेन को आउट किया और ओवर में केवल दो रन खर्च किए। फिर अर्शदीप सिंह ने 19वें ओवर में चार रन खर्च किए।

हार्दिक पांड्या आखिरी ओवर में छा गए और डेविड मिलर व कगिसो रबाडा के विकेट चटका दिए। सूर्यकुमार यादव का कैच क्रिकेट फैंस लंबे समय तक याद रखेंगे। भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 7 रन से मात दी और 17 साल बाद टी20 वर्ल्‍ड कप का खिताब जीता।

Back to top button