MP हाईकोर्ट ने ग्रुप डी के पदों पर निकाली भर्ती, 8वीं,10वीं पास ऐसे करें आवेदन

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर है। मध्य प्रदेश हाईकोर्ट ने ग्रुप डी के पदों पर भर्ती निकाली है। इसके तहत कुल 706 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इनमें ड्राइवर, चपरासी, वाटरमैन, गार्डनर, स्वीपर सहित अन्य पद शामिल हैं। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और 24 नवंबर, 2021 तक चलेगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं और योग्य हैं, वे MPHC की ऑफिशियल पोर्टल mphc.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों का यह ध्यान रखना चाहिए कि आवेदन की अंतिम तिथि से पहले अप्लाई कर दें, क्योंकि कई बार अंतिम समय में फॉर्म में भरने में दिक्कत हो सकती है, इसलिए इस बात का ध्यान रखें।

मध्य प्रदेश हाईकोर्ट की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, ड्राइवर के 69, वॉचमैन 475, गॉर्डनर 51 और स्वीपर के 113 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सामान्य उम्मीदवारों की आयु 18 से 40 साल के बीच होनी चाहिए। वहीं अनारक्षित वर्ग और फीमेल उम्मीदवारों की आयु 18 से 40 साल के बीच होना चाहिए।

MP High Court Recruitment 2021: ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

ग्रुप डी के पदों पर पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट mphc.gov.in ‘Recruitment/Result’ बटन पर क्लिक करें।इसके बाद अब, ‘ऑनलाइन आवेदन पत्र/प्रवेश पत्र पर क्लिक करें’ पर क्लिक करें। उसके बाद, आपको तीन विकल्प मिलेंगे – विज्ञापन, पंजीकरण और आवेदन। अब ‘विज्ञापन’ के तहत सभी निर्देश पढ़ें और फिर ‘पंजीकरण’ लिंक पर क्लिक करें और मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी का उपयोग करके पंजीकरण करें। इसके बाद अब, पंजीकरण विवरण का उपयोग करके ‘आवेदन’ भरें। अब आवेदन पत्र भरने के बाद आवेदन शुल्क का भुगतान करें। इसके बाद एप्लीकेशन फॉर्म का प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

11 − 5 =

Back to top button