MP में आने वाले 48 से 72 घंटों के दौरान तेज बारिश की है संभावना, मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट किया जारी

मध्य प्रदेश में हो रही भारी बारिश की वजह से जन-जीवन पूरी तरह प्रभावित हो गया है. इस वक़्त प्रदेश के ग्वालियर-चंबल क्षेत्र में बारिश ने रोद्र रुप धारण कर रखा है. प्रदेश के इस हिस्से से निकलने वाली चंबल, पार्वती, टेम, कूनो और सिंध नदियां उफान पर हैं. वहीं गुना, शिवपुरी, श्योपुर, मुरैना और भिंड जिले के कई गांवों में बाढ़ ने तबाही मचा रखी है. नदियों का पानी पुल पर आने से रास्ते बंद हो गए हैं. वहीं मौसम विभाग ने आने वाले 48 से 72 घंटों के दौरान प्रदेश में तेज बारिश की संभावना जाहिर की है.

मौसम विभाग ने प्रदेश के 8 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है और 10 जिलों में भारी वर्षा के साथ बिजली गिरने का यलो अलर्ट जारी किया गया है. मौसम वैज्ञानी का कहना है कि इस सप्ताह में राज्य में बारिश का सिलसिला लगातार जारी रहेगा. क्योंकि बंगाल की खाड़ी में फिर से एक सिस्टम सक्रीय हो रहा है. जिस कारण 2 से 5 अगस्त तक प्रदेश में भारी वर्षा होगी. 

मध्य प्रदेश के श्योपुर, मुरैना, भिंड, दतिया, गुना, ग्वालियर, शिवपुरी और अशोकनगर में मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इसी के ही साथ राजगढ़, आगर, नीमच, मंदसौर, विदिशा, छतरपुर, बालाघाट, पन्ना, शहडोल और टीकमगढ़ में येलो अलर्ट जारी किया है. वहीं भोपाल, होशंगाबाद, जबलपुर, इंदौर, उज्जैन, चंबल, शहडोल, सागर और रीवा संभाग के जिले ऐसे हैं जहां हल्की बारिश होती रहेगी.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × five =

Back to top button