MP के इन जिलों में तेज बारिश होने की संभावना

भोपाल: मध्यप्रदेश में मौसम दिन पर दिन करवट लेते हुए नजर आ रहा है। कोरोना संकटकाल के बीच में भी मध्यप्रदेश में मौसम का हाल बेहाल नजर आ रहा है। कभी एकदम कड़क धुप हो रही है तो कभी तेज बारिश। आप सभी को बता दें कि बंगाल की खड़ी और अरब सागर में हलचल बढ़ने से वातावरण में नमी बढ़ रही है, अब इस बीच मौसम विभाग ने एक बार फिर से मध्यप्रदेश के इन जिलों में बारिश के आसार जताए हैं। जी दरअसल मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के अनुसार आज यानी शनिवार को प्रदेश के कई जिलों में बारिश और बिजली चमकने की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल, इंदौर, उज्जैन, रीवा, शहडोल, होशंगाबाद, जबलपुर, ग्वालियर में गरज चमक के साथ बारिश के आसार है, इसके अलावा कई जिलों में बिजली चमकने की संभावना है। सामने आने वाली खबर के अनुसार आज मध्यप्रदेश के इंदौर, उज्जैन एवं जबलपुर संभागों के जिलों में कुछ स्थानो पर, ग्वालियर, भोपाल, शहडोल संभागो के जिलों में कहीं-कहीं वर्षा होना शुरू हो चुकी है वहीँ बाकी यानी शेष संभागो में मौसम मुख्यत शुष्क नजर आ रहा है।

आप सभी को यह भी बता दें कि इस समय अफगानिस्तान और उससे लगे पाकिस्तान पर एक पश्चिमी विक्षोभ द्रोणिका लाइन के रूप में सक्रिय है। ऐसे में छत्तीसगढ़ के उत्तरी भाग पर एक ट्रफ बना हुआ है। वहीँ अरब सागर में कोंकण पर भी एक ऊपरी हवा का चक्रवात बना हुआ है। इसी के चलते प्रदेश में अब मानसून पूर्व की गतिविधियों में तेजी आने लगी है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

17 + twelve =

Back to top button