MP के डीजीपी विवेक जाैहरी आज सुबह पहुंचे ग्वालियर, कानून व्यवस्था की करेंगे समीक्षा

मध्यप्रदेश के डीजीपी विवेक जाैहरी आज सुबह ग्वालियर पहुंचे। वे ग्वालियर प्रवास के दाैरान ग्वालियर चंबल संभाग की कानून व्यवस्था की समीक्षा करेंगे। मीटिंग काे लेकर अधिकारी दाे दिन से लगातार तैयारियाें में जुटे हुए थे। फरार वारंटियाें की धरपकड़ के साथ ही अन्य वारदाताें काे ट्रैस करने में विशेष ध्यान दिया जा रहा था।

NDICtuvt˜> vwr˜m bwÏgt˜g bü zeseve fUt fUtgoCth d{nK fUhlu fuU =tihtl stinhe> VUtuxtu& rlbo˜ Ôgtm ——- mkckr”; Fch–r=rÉJsg fuU ytuYmze hnu stinhe lu mkCt˜t zeseve fUt fUtgoCth

डीजीपी विवेक जाैहरी आज सुबह रेल मार्ग से ग्वालियर पहुंचे। आइजी अरविंद कुमार एवं चंबल के प्रभारी आइजी ने उनका स्वागत किया। डीजीपी ग्वालियर चंबल अंचल की कानून व्यवस्था की समीक्षा करेंगे। पिछले कुछ दिनाें में ग्वालियर चंबल संभाग में बहलाफुसलाकर महिलाओं एवं बच्चियाें के अपहरण के मामलाें में बढाेतरी हुई है। ऐसे में समझा जा रहा है कि डीजीपी का विशेष फाेकस इस पर ही रहने वाला है। डीजीपी की ग्वालियर विजिट की खबर मिलने के बाद दाे दिन से स्थानीय पुलिस अधिकारी तैयारियाें में जुटे हुए थे। कागजी कार्रवाई के साथ ही सभी थाना प्रभारी फिल्ड में भी खासा पसीना बहा रहे थे। जिससे डीजीपी के सामने नंबर बढ़वाए जा सकें।

फरार वारंटियाें के साथ ही अपराधाें में भी धरपकड़ बढ़ीः पुलिस ने फरार वारंटियाें की धरपकड़ के लिए अभियान छेड़ रखा था। इसके लिए सभी थाना प्रभारियाें काे भी इस संबंध में विशेष निर्देश भी दिए गए थे। साथ ही अन्य आपराधिक मामलाें में भी पुलिस की सक्रियता बढ़ गई थी। डीजीपी के कार्यक्रम में फिलहाल मीटिंग ही शामिल है, लेकिन अतिरिक्त सतर्कता के ताैर पर सभी थानाें काे पूरी तरह से अपडेट रखने के लिए कहा गया है। जिससे यदि डीजीपी निरीक्षण करें ताे व्यवस्थाएं चाक चाैबंद मिले।

Back to top button