सांसद चिराग पासवान ने लोजपा की नई टीम की घोषणा की, वेदप्रकाश पांडेय को मिली युवा प्रकोष्‍ठ के अध्‍यक्ष की जिम्‍मेदारी

पूर्व केंद्रीय मंत्री व लोक जनशक्ति पार्टी के संस्‍थापक रामविलास पासवान (Ramvilas Paswan) की पहली पुण्‍‍यतिथि पर उनके पुत्र और जमुई के सांसद चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने लोजपा (रामविलास) की नई टीम की घोषणा की है। चिराग पासवान ने छात्र एवं युवा प्रकोष्‍ठ का नया अध्‍यक्ष मनोनीत किया है। बिहार का युवा प्रदेश अध्‍यक्ष वेद प्रकाश पांडेय को मनोनीत किया है। वहीं राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष के निर्देश पर  छात्र प्रकोष्‍ठ की राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष यामिनी मिश्रा ने बिहार के छात्र प्रकोष्‍ठ का अध्‍यक्ष सीमांत मृणाल को बनाया है। वहीं नई दिल्‍ली में चिराग ने इन सभी को जिम्‍मेदारी दी है। 

चाचा-भतीजा ने एक-दूसरे को दिखाई ताकत 

मालूम हो कि रामविलास पासवान की पुण्‍यतिथि पर पटना से लेकर अलग-अलग श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। इस बहाने चाचा और भतीजे के बीच शक्ति प्रदर्शन का खेल भी चला। पटना में रामविलास पासवान के छोटे भाई और केंद्रीय खाद्य प्रसंस्‍करण मंत्री पशुपति कुमार पारस (Union Minister Pashupati Kumar Paras) की ओर से आयाेजित कार्यक्रम में राज्‍यपाल और सीएम नीतीश कुमार पहुंचे। इनके अलावा बिहार सरकार के कई मंत्री, पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने भी  पहुंचकर श्रद्धांजलि दी।

 

प्रधानमंत्री ने पत्र भेजकर किया भावना का इजहार 

वहीं दूसरी ओर दिल्‍ली में चिराग पासवान की ओर से आयोजित कार्यक्रम में केंद्र सरकार के मंत्रियों के अलावा विपक्षी नेताओं की भरमार रही। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, डा. एमएन पांडेय के साथ ही कांग्रेस के पूर्व राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष राहुल गांधी, राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव,  सीताराम येचुरी समेत कई बड़े नेता शामिल हुए। जाप नेता और पूर्व सांसद पप्‍पू यादव ने भी चिराग के आवास पर पहुंचकर श्रद्धासुमन अर्पित किया।चिराग पासवान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) का भेजा गया श्रद्धांजलि पत्र ट्वि‍टर पर शेयर किया है। इसमें कहा है कि पद्मभूषण रामविलास पासवान जी के लिए संदेश भेजने के लिए प्रधानमंत्री का धन्‍यवाद। इसी अवसर पर चिराग पासवान ने अपनी पार्टी के अध्‍यक्षों के मनोनयन की घोषणा की है।

Back to top button