MP: बेटी के जन्म से नाराज पति ने फ़ोन पर पत्नी को दिया तीन तलाक

इंदौर: मध्य प्रदेश में तीन तलाक (Triple Talaq) पर कानून बन गया है, लेकिन फिर भी इस तरह के चौकाने वाले मामले सामने आ रहे हैं। अब हाल ही में जो मामला सामने आया है वह इंदौर के श्रीनगर एक्सटेंशन का है। यहाँ रहने वाली एक महिला को उत्तर प्रदेश में रहने वाले उसके पति ने तीन तलाक दे दिया है। बताया जा रहा है महिला ने इस मामले में शिकायत एमआईजी थाना पुलिस से की है। इस मामले में यह आरोप है कि पहले तो दहेज में 5 लाख की डिमांड कर महिला की पिटाई की जाती थी और उससे परेशान होकर पीड़िता इंदौर अपने मायके आ गई।

यहाँ जब उसको बेटी हुई, जैतो पति ने यह कहकर तीन तलाक दे दिया कि मुझे बेटा चाहिए था। इन सभी बातों से परेशान होकर पीड़िता ने हिम्मत दिखाई और अपने पति और ससुराल वालों की प्रताड़ना की शिकायत पुलिस में दर्ज कराई । इस मामले में पुलिस ने पत्नी की शिकायत पर पति और उसके ससुराल वालो के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का मामला पंजीबद्ध किया है। इस पूरे मामले के बारे में एसआई शिवकुमार मिश्रा ने बताया कि श्रीनगर एक्सटेंशन में रहने वाली अलीना की शिकायत पर आस मोहम्मद के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

पुलिस ने बताया 32 साल की अलीना खान पेशे से टीचर है और वो बच्चों को ट्यूशन पढ़ाती हैं। उसके साथ दहेज की बात पर देवर आरिफ, इसराइर और इस्माइल मारपीट करते थे और हमने उनके ऊपर पर भी केस दर्ज किया है। अलीना का कहना है उत्तर प्रदेश के हापुड़ के रहने वाले मोहम्मद आस से उसका निकाह जून 2009 में हुआ था। निकाह के तीन महीने बाद ही पति से अनबन हो गई और पति घर से कुछ नहीं लाने की बात पर ताने मारने लगा। उसके बाद वह बेटी होने पर बोला कि उसे बेटा चाहिए था।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × 2 =

Back to top button