माँ ने 6 दिन की बच्ची को 10 रूपये में पड़ोसी को बेंचा, कारण जानकर हिल जायेंगे

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले के कटघर क्षेत्र में एक महिला ने अपनी छह दिन की नवजात बच्ची को कथित रूप से अपने पड़ोसी को दस रुपये में बेच दिया। यह मामला सामने तब आया, जब महिला खुद पड़ोसी के खिलाफ मामला दर्ज करवाने एसएसपी कायार्लय पहुचीं। उसने अधिकारी से कहा कि वह अपनी बच्ची वापस चाहती है। पुलिस की पूछताछ में महिला ने अपना गुनाह स्वीकारा। महिला ने कहा कि दो महीने पहले उसने बेटी को पड़ोसी को बेच दिया था।

इसे भी पढ़ें: जब अचानक इस बच्ची का हो गया ऐसा बुरा हाल, अस्पताल पहुचने पर डॉक्टर्स ने बताया…

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कठघर पुलिस थाना के एसएचओ को महिला को हिरासत में लेने और उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दिया। पुलिस ने बाद में संवाददाताओं को बताया कि महिला की शादी लगभग तीन साल पहले हुई थी। उसने चार जनवरी को एक बच्ची को जन्म दिया, जिसके बाद वह अपने पति से अलग हो गई थी। वह अपने माता-पिता के साथ रह रही थी और उसकी बच्ची का स्वास्थ्य ठीक नहीं था, इसलिए महिला ने कथित तौर पर नवजात को रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया था।

हालांकि नवजात को उसकी पड़ोसी रेखा ने बचा लिया था, बाद में उसने बच्ची को गोद लेने का प्रस्ताव रखा। एडिशनल एसपी दीपक भुकर ने कहा, “रेखा ने बच्ची को तब गोद लिया था, जब वह मरने के कगार पर थी। हमने बेटी पर क्रूरता दिखाने के लिए उसकी मां के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इस मामले पर अंतिम फैसला बाल कल्याण समिति द्वारा लिया जाएगा।”

Back to top button