ऑटो एक्सपो में रोज आएंगे एक लाख से ज्यादा लोग, लगेगा बॉलीवुड और ग्लैमर का तड़का

14वें ऑटो एक्सपो 2018 की शुरुआत 7 से 14 फरवरी को होने जा रही है, जिसमें 7 और 8 फरवरी मिडिया के लिए होंगे, इन दो दिनों में अधिकांश मोटर कंपनियां अपने नवीनतम उत्पादों को मीडिया के समक्ष प्रस्तुत करेंगी। वही 9 से 14 फरवरी तक आम पब्लिक के लिए होगा। एक्सपो मार्ट की ओर से इस बार शो में 70 हजार से 1 लाख लोग प्रतिदिन आने और 40 हजार वाहन हर रोज आने की संभावना जताई गई है। यातायात विभाग ने इसे नियंत्रित करने के लिए रूट प्लान तैयार करना शुरू कर दिया है। यहां आने वाले लोगों के लिए दो स्थानों पर पार्किंग की व्यवस्था की जाएगी।

ऑटो एक्सपो में रोज आएंगे एक लाख से ज्यादा लोग, लगेगा बॉलीवुड और ग्लैमर का तड़का

सीएम योगी व सचिन तेंदुलकर करेंगे शुभारंभ

ऑटो एक्सपो 2018 का शुभारंभ प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर करेंगे। इसके लिए पुलिस व जिला प्रशासन ने सुरक्षा का खाका तैयार करना शुरू कर दिया है। हालांकि आयोजकों ने अभी तक इसकी औपचारिक घोषणा नहीं की है।

सुगम होगी पार्किंग

यातायात सुगम करने के लिए पार्किंग के मद्देनजर एक स्थान को चिह्नत कर लिया गया है, जबकि दूसरे स्थान पर अभी ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के साथ सहमति नहीं बन पाई है। जल्द ही दूसरी पार्किग के लिए भी जगह चिह्नित कर काम शुरू कर दिया जाएगा। यहां रोज करीब 30 से 40 हजार वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था की जा रही है। नॉलेज पार्क के एक्सपो मार्ट में सात से 14 फरवरी तक ऑटो एक्सपो मोटर शो के 14वें संस्करण का आयोजन प्रस्तावित है। इसमें विभिन्न दोपहिया व चार पहिया वाहन इकाइयां हिस्सा ले रही हैं।

बॉलीवुड और ग्लैमर का तड़का

इस बार भी ऑटो एक्सपो में बॉलीवुड, क्रिकेट और ग्लैमर से जुड़ी बड़ी हस्तियां भी शामिल होंगी। इस साल ऑटो एक्सपो मोटर शो में सामान्य वाहनों के अलावा इनोवेशन जोन, डेस्टिनेशन जोन, स्मार्ट मोबिलिटी जोन व कॉम्पीटिशन जोन दर्शकों के लिए तैयार किया गया है। इससे इस शो के दौरान दर्शकों में और रोमांच देखने को मिलेगा।

आईपीएल: इस टीम ने ख़रीदा पहला नेपाली खिलाड़ी

100 से ज्यादा गाड़ियों से पर्दा उठेगा

ऑटो एक्सपो दो साल में एक बार लगता है। यह 14 वां ऑटो एक्सपो है। इसमें 24 नई गाड़ियां लॉन्च होंगी। इसके अलावा 100 से ज्यादा गाड़ियों से पर्दा उठेगा। शहर भी ऑटो एक्सपो की मेजबानी के लिए तैयार है। 14 फरवरी तक होने वाले इस शो का उद्घाटन समारोह राजनीतिक, खेल व सिने अभिनेताओं के कार्यक्रम से सराबोर रहेगा।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button